लता मंगेशकर जी की प्रॉपर्टी का अब क्या होगा, 200 करोड़ से अधिक की प्रॉपर्टी की मालकिन थी लता जी

भारत ने दूसरे दिन लता मंगेशकर के रूप में अपनी सबसे बड़ी गायन किंवदंतियों में से एक को खो दिया। राष्ट्र ने उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की और अब लता जी की संपत्ति को लेकर एक नया विषय खड़ा हो गया है।

बहुत से लोग नहीं जानते लेकिन लता मंगेशकर के पास 200 करोड़ से अधिक की प्रॉपर्टी है और वह अविवाहित हैं, इसलिए हर कोई जानना चाहता है कि उनकी संपत्ति और करोड़ों रुपये का क्या होगा। मुंबई फिल्म जगत का कहना है कि लता जी के वकील बहुत जल्द इस बारे में बयान देने वाले हैं।

Pic Credit- India News

लता जी अपने पिता के नाम पर ट्रस्ट चलाती हैं और बात यह है कि उनकी पूरी संपत्ति ट्रस्ट में चली जाएगी। ऐसे में कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं और यह कौतूहल बना हुआ है कि ये संपत्ति किसे और कब मिलेगी। लता जी के परिवार में तीन बहनें और एक भाई है। यह तो समय ही बताएगा कि इस संपत्ति का उत्तराधिकारी कौन होगा।

लता मंगेशकर जी के दाह संस्कार से पहले, भारतीय पीएम ने मंगेशकर के नश्वर अवशेषों पर पुष्पांजलि अर्पित की और अंतिम संस्कार में हाथ जोड़कर श्रद्धांजलि दी, जिसके बाद महाराष्ट्र के राज्यपाल, भगत सिंह कोश्यारी और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे थे।

बॉलीवुड के कई लोगों ने विद्या बालन, गायक शंकर महादेवन, फिल्म निर्माता मधुर भंडारकर और आशुतोष गोवारिकर के साथ अभिनेता आमिर खान और रणबीर कपूर सहित अंतिम श्रद्धांजलि अर्पित की। अंतिम संस्कार में श्रद्धांजलि देने वाले अन्य लोगों में गीतकार जावेद अख्तर शामिल थे जिन्होंने मंगेशकर को सम्मान दिया।

मुंबई में पूरे राजकीय सम्मान के साथ मंगेशकर के अंतिम संस्कार की योजना बनाई गई है, साथ ही दो दिनों के राष्ट्रीय शोक के साथ भारत का झंडा आधा झुका हुआ है। अंतिम संस्कार में गायक को तीन वॉली तोपों की सलामी दी गई।


 

Leave a Comment