कास्टिंग काउच को लेकर इन अभिनेत्रियों का बड़ा खुलासा, कहा डायरेक्टर्स ने की थी रात बिताने…

Casting Couch In Bollywood :

इसमें कोई दोहराय नहीं है की उर्फी जावेद अपनी फैशन और फोटोज को लेकर सुर्खियों में बनी रहती हैं। हाल ही में उर्फी ने बताया था कि वह न तो इस्लाम को मानती हैं और न ही कभी किसी मुस्लिम लड़के से शादी करेंगी। अब उन्होंने कास्टिंग काउच को लेकर एक चौंकाने वाला खुलासा किया है। उन्होंने यह भी बताया कि वह कास्टिंग काउच का शिकार हो चुकी हैं।

एक इंटरव्यू के दौरान बातचीत में, उर्फी जावेद ने उस समय को याद किया जब उन्होंने कास्टिंग काउच का सामना किया और दावा किया कि कुछ प्रमुख नाम शामिल थे, उन्होंने कहा, “हर दूसरी लड़की की तरह, मैंने भी कास्टिंग काउच का अनुभव किया है।

उर्फी आगे कहते हुए बताती है कि फिल्म इंडस्ट्री में पुरुष बहुत शक्तिशाली हैं। उन्हें किसी भी समय आपको अस्वीकार करने का अधिकार है। मैंने इंडस्ट्री के कुछ बड़े नामों से कास्टिंग काउच का अनुभव किया है। ऊर्फी जावेद ने ओबेद अफरीदी नाम के एक कास्टिंग काउच डॉयरेक्टर पर बॉलीवुड में करियर बनाने आई हुई लड़कियों को काम देने की बजाय उनके साथ गलत काम करने का इलज़ाम लगाया है।

मुंबई शहर में यहां फिल्म इंडस्ट्री में अपने करियर का सपना बनाने लेकर आईं हुई लड़कियों की मैसेज के स्क्रीनशॉट लेकर ऊर्फी जावेद ने सोशल मीडिया पर प्रसारित किया। जिसमें ओबेद अफरीदी ने कई लड़कियों को वीडियो में कार्य देने के बदले उन लड़कियों से रात बिताने की मांग की है ।

ये एक्ट्रेस भी हो गयी कास्टिंग काउच का शिकार :

दिव्यांका त्रिपाठी जो की भारतीय टेलीविसिओं जगह की मशहूर एक्ट्रेस है ने भी एक वक़्त कास्टिंग काउच के काले सच पर बात की है। एक इंटरव्यू के दौरान दिव्यांका ने बताया कि जब वे नै नै इंडस्ट्री में आई थी तो उनके पास खास पैसे नहीं थे। जिससे वे अपने खर्चे निकाल सके और नई एक्ट्रेस को एक शो खत्म होने के बाद नया शो मिला भी आसान नहीं होता।

Pic Credit – Inuth.com

जब उनकी फाइनेंसियल कंडीशन ठीक नहीं थी तब उनके पास भी ऐसे टेक्स्ट और ऑफर्स आए थे जिसका उन्होंने खुल के ज़िक्र किया है। उन्होंने बताया कि कई डायरेक्टर्स के ऑफर्स थे की उनके साथ एक रात बिताने से उन्हें एक बड़ा ब्रेक थ्रो मिलेगा।

युविका चौधरी एक भारतीय अभिनेत्री हैं जो ओम शांति ओम, समर 2007 और तो बात पक्की जैसी बॉलीवुड फिल्मों में दिखाई दे चुकी हैं। एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने भी बताया था की मैंने कई दफा कास्टिंग काउच का सामना किया है। जब आप इंडस्ट्री में नए होते होतो हर कोई आपका फायदा उठाना चाहता है।

Pic Credit – Urban Asian

जब उनके सामने पहली बार ऐसा ऑफर्स आया तो वे टूट गयी थी और खूब रोई थी मगर उन्होंने हिम्मत नहीं हारी कई लोगो ने मुझे बहकाने की कोशिश की मगर मैं कभी भी अपने उसूलों से समझौता नहीं कर सकती थी और अपनी मेहनत से वो मुकाम हासिल किया जो मुझे चाहिए था।

राधिका आप्टे को उनके बोल्ड अंदाज़ के लिए बखूबी पहचानते है और वे भी बॉलीवुड के इस कास्टिंग काउच में फस चुकी है। सूत्रों के अनुसार उन्होंने कहा था कि एक बार उनके पास एक फिल्म का ऑफर आया था।

Pic Credit – The News International

ऑफर देने के बाद उनसे पूछा गया था कि क्या वे फिल्म के डायरेक्टर के साथ एक रात बिताने को तैयार है। राधिका ये सुनते ही पहले तो शॉक हो गयी उसके बाद हस्ते हुए उन्होंने जवाब दिया की उस डायरेक्टर को बोलो भाड़ में जाए।


 

Leave a Comment