उज्जैन में हुआ मौत का तांडव, 12 अर्थियों को एक साथ देख दहला उठेगा दिल

उज्जैन के पास सोमवार मध्यरात्रि को एक भीषण सड़क दुर्घटना में पांच लोगों के पूरे परिवार सहित 12 लोगों की मौत हो गई और तीन अन्य घायल हो गए जबकि एक व्यक्ति बुरी तरह घायल हो गया। मरने वालों में पांच महिलाएं और तीन बच्चे शामिल हैं।

बताया गया कि परिजन शादी से एक वैन से लौट रहे थे, जो एक अन्य वाहन से इतनी जोरदार टक्कर से टकरा गई कि वैन 50 फीट दूर गिर गई। पुलिस ने कहा कि अर्जुन समेत सभी मृतक मारुति वैन में सवार थे। कार में सवार लोग अपने वाहन में एयर बैग के कारण दुर्घटना में बाल-बाल बचे।

Pic Credit – Patrika News

समाचार एजेंसी एएनआई द्वारा पोस्ट की गई एक तस्वीर में टक्कर से हुए नुकसान को दिखाया गया है। मरने वालों में पांच परिवार के तत्काल सदस्य थे, और सात अन्य उनके रिश्तेदार थे। अमर उजाला अखबार का कहना है कि वे सभी उज्जैन में रहते थे और यह दुर्घटना दोपहर करीब 12 बजे हुई।

हादसे में मरने वालों में अर्जुन कायत (50), उनकी पत्नी राजूबाई (45), दो बेटियां रवीना (24) और बुलबुल (22) और बेटा शुभम (20) शामिल हैं। अन्य पीड़ित कायत के रिश्तेदार थे।

Pic Credit – Aaj tak

आपको बता दे की प्रति लाख जनसंख्या पर ‘आकस्मिक मृत्यु’ की दर 2020 में 27.7 थी, जो पिछले वर्ष 31.4 थी। भारत में 2020 के दौरान सड़क दुर्घटनाओं के 3,54,796 मामले दर्ज किए गए, जिसमें 1,33,201 लोग मारे गए और 3,35,201 घायल हुए, केंद्रीय गृह मंत्रालय के तहत काम करने वाले एनसीआरबी की रिपोर्ट।

जब ये घटना हुई थी तब PM नरेंद्र मोदी ने खुद ट्वीट करके दुर्घटना में मरने वाले लोगो के प्रति शोक प्रकट किया था। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा की “मध्य प्रदेश के उज्जैन जिले में सड़क दुर्घटना दुर्भाग्यपूर्ण है। मेरी संवेदनाएं उन लोगों के परिवारों के साथ हैं जिन्होंने अपनों को खोया”।

राजस्थान के मुख्य मंत्री अक्षोक गेहलोत ने भी मरने वाले लोगो के प्रति सान्तवना प्रकट की थी। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा उज्जैन, मध्य प्रदेश में सड़क दुर्घटना के बारे में जानकर बहुत दुख हुआ, जिसमें 12 लोगों की जान चली गई। मृतक के परिवार के सदस्यों के साथ मेरी गहरी संवेदनाएं हैं। मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।


 

Leave a Comment