The Kashmir Files की रिलीज़ डेट हुई लॉक, इस दिन बड़े परदे पर आएगी फिल्म..

अनुपम खेर और मिथुन चक्रवर्ती-स्टारर द कश्मीर फाइल्स की रिलीज़ डेट आखिरकार अब बता दी गयी है। फिल्म, जो पहले 26 जनवरी, 2022 को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली थी, बढ़ते कोविड -19 मामलों के कारण आगे बढ़ा दी गई थी। सच्ची घटनाओं से प्रेरित ‘द कश्मीर फाइल्स’ का निर्देशन विवेक अग्निहोत्री द्वारा किया गया है।

देश में कोविड के मामलों में महत्वपूर्ण वृद्धि के कारण फिल्म को कुछ वक़्त के लिए स्थगित कर दिया गया था। जैसा कि देश में स्थिति बेहतरी की ओर बढ़ रही है जिसके चलते द कश्मीर फाइल्स आखिरकार 11 मार्च को सिनेमाघरों में रिलीज़ की जायेगी।

विवेक अग्निहोत्री द्वारा निर्देशित और तेज नारायण अग्रवाल, अभिषेक अग्रवाल, पल्लवी जोशी और विवेक अग्निहोत्री द्वारा ज़ी स्टूडियो, आईएएमबुद्ध और अभिषेक अग्रवाल आर्ट्स बैनर के तहत फिल्म को निर्मित किया गया है।

यह फिल्म 11 मार्च 2022 को सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है। अनुपम खेर ने फिल्म की नई रिलीज की तारीख का खुलासा किया और लिखा, “घोषणा: #TheKashmirFiles 11 मार्च को सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है। #KashmiriPanditGenocide की कहानी लेकर कृपया हमें समर्थन और आशीर्वाद दें। #KashmiriPanditGenocide #RightToJustice (sic)।”

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Anupam Kher (@anupampkher)

साथ ही फिल्म के निर्देशक विवेक ने द कश्मीर फाइल्स की नई रिलीज डेट शेयर करते हुए लिखा, ‘कश्मीर नरसंहार की कहानी को बड़े पर्दे पर लाना. #TheKashmirFiles 11 मार्च 2022 को रिलीज हो रही है #RightToJustice (sic)।

फिल्म की बात की जाए तो द कश्मीर फाइल्स 1990 में कश्मीर विद्रोह के दौरान कश्मीरी पंडितों के जीवन पर आधारित है। फिल्म मे ब्रह्म दत्त के रूप में मिथुन चक्रवर्ती, पुष्करनाथ के रूप में अनुपम खेर, कृष्ण पंडित के रूप में दर्शन कुमार, राधिका मेनन के रूप में पल्लवी जोशी, श्रद्धा पंडित के रूप में भाषा सुंबली, फारूक मलिक उर्फ ​​बिट्टा, आदि लीड रोल में शामिल है।


 

Leave a Comment