कई बार फैल होने के बाद भी नहीं मानी हार, अब गूगल ने दिया 1 करोड़ का…

Success Story Of sampriti Yadav :

वो कहते है ना हार तभी होती है जब आप कोशिश करना छोड़ देते है। अपनी लगातार कोशिश के चलते पहाड़ को भी तोड़ा जा चुका है तो फिर हार से डरने का तो सवाल ही नहीं आता ऐसा ही एक उदाहरण बिहार की एक 24 साल की लड़की संप्रीति यादव ने पेश किया है।

आपको बता दे की एक वक़्त था जब संप्रीति यादव ने 50 से ज्यादा इंटरव्यू दिए थे पर हर जगह उन्हें रिजेक्शन का ही सामना करना पड़ा। हालाँकि बार बार असफल होने के बावजूद भी संप्रीति ने हिम्मत नहीं हारी और आज उनके 4-4 कम्पनीज के ऑफर है और इसके साथ उनको गूगल ने 1.10 करोड़ रुपये का सालाना पैकेज का भी ऑफर दिया है।

गूगल के द्वारा दिए गए इस ऑफर को संप्रीति ने स्वीकार कर लिया। संप्रीति की इस सफलता से आज उनके घर में खुशी की लहर दौड़ गई है और उनके परिजन कको अपनी बेटी पर काफी गर्व महसूस हो रहा है। उन्होंने दिल्ली टेक्नोलॉजिकल यूनिवर्सिटी से कंप्यूटर साइंस में बीटेक की डिग्री हासिल की है।

आपको बता दे की किसी के भी लिए गूगल में नौकरी हासिल करना आसान नहीं होता और ऐसा ही संप्रीति के साथ भी हुआ। गूगल ने संप्रीति से 9 राउंड का इंटरव्यू लिया, इसके लिए उन्होंने 9 राउंड की परीक्षा पास की है। जिसके दौरान सही जवाब देने पर गूगल ने संप्रीति को इतने अच्छे पैकेज की नौकरी दी।

Pic Credit – IndiaTimes.com

माइक्रोसॉफ्ट से मिला था ऑफर :

आपकी जानकारी के लिए बता दे की सनप्रीत को माइक्रोसॉफ्ट से भी ऑफर मिला था, ये यकीनन उनकी कड़ी मेहनत का नतीजा है। जो उन्हें इस मुकाम पर लेकर आया संप्रीति ने अपनी इस सफलता के चलते कहा कि अगर कुछ बड़ा करना चाहते हैं तो सबसे पहले अपना लक्ष्य तय करें और निरंतर मेहनत ही सफलता का मूल मंत्र है।

Pic Credit – ETV Bharat

 

Leave a Comment