एक के बाद एक रिकॉर्ड तोड़ रही है Spiderman: No way Home, फिल्म Avatar के रिकॉर्ड को छोड़ने जा रही है पीछे

फ़िल्म स्पाइडर-मैन: नो वे होम एक के बाद एक रिकॉर्ड तोड़ उपलब्धियों हासिल करता जा रहा है। टिकटों की उच्च बिक्री के साथ बॉक्स ऑफिस पर धूम मचाने के बाद, अब यह दुनिया भर में बॉक्स ऑफिस संख्या के मामले में वैश्विक सिनेमा के इतिहास में छठी सबसे बड़ी रिलीज बन चुकी है, फिल्म ने ये उपलब्धि रिलीज़ के महज़ आठ सप्ताह बाद हासिल कर ली।

सकारात्मक समीक्षाओं और पिछले दो लाइव-एक्शन स्पाइडी अभिनेताओं के कलाकारों – एंड्रयू गारफील्ड और टोबी मागुइरे ने टॉम हॉलैंड के साथ तीनो स्पिडरमैन को एक ही फिल्म में लाना एक बेहतरीन आईडिया साबित हुआ, फिल्म को इतना अधिक पसंद किया जा रहा है की लोग तीन चार बार सिनेमा घरों में आके मूवी देख रहे है।

फिल्म दुनिया भर में बॉक्स ऑफिस पर अब तक की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म का रिकॉर्ड भी तोड़ने के लिए तैयार है। नई स्पाइडी फिल्म जल्द ही ‘अवतार’ के घरेलू बॉक्स संग्रह से आगे निकल जाएगी।

जबकि घर पर अवतार का संग्रह $760 मिलियन है। नो वे होम $748.9 मिलियन से थोड़ा पीछे है। इसने स्टार वार्स को भी पीछे छोड़ दिया: द फोर्स अवेकन्स ऑल टाइम्स का सबसे बड़ा दिसंबर ओपनिंग बन गया।

इस फिल्म ने और भी कई रिकॉर्ड तोड़े थे। डिज़नी के मार्वल स्टूडियोज के साथ साझेदारी में बनी सोनी फिल्म ने दुनिया भर में अपनी शुरुआत में $ 600.8 मिलियन की कमाई की, जिसमें यूएस और कनाडा में $ 260 मिलियन का सप्ताहांत लॉन्च और अन्य जगहों से $ 340.8 मिलियन शामिल हैं।

स्पाइडर मैन नो वे होम ने एवेंजर्स: एंडगेम की ओपनिंग को पीछे छोड़ दिया और दुनिया भर में अब तक की तीसरी सबसे बड़ी ओपनिंग बन गयी है।

नो वे होम स्पाइडर-मैन फिल्मों की तीन पीढ़ियों को जोड़ती है और इसमें पिछले खलनायक अभिनेता विलेम डैफो, अल्फ्रेड मोलिना और जेमी फॉक्स शामिल हैं। फिल्म के कलाकारों में बेनेडिक्ट कंबरबैच, ज़ेंडाया, जैकब बैटलन, जॉन फेवर्यू, मारिसा टोमेई और बेनेडिक्ट वोंग भी हैं।


 

Leave a Comment