संजय रावत के बयान ने मचाई सनसनी, कहा झूठें है द कश्मीर फाइल्स में दिखाए गए कई तथ्य…

Sanjay Raut Says On The Kashmir Files :

विवेक अग्निहोत्री द्वारा निर्देशित फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ कश्मीर विद्रोह के दौरान कश्मीरी हिंदुओं के पलायन पर आधारित है। बता दे की इस फिल्म को देश के कई राज्यों में टैक्स फ्री घोषित किया गया है। साथ ही लोगो को यह फिल्म देखने के लिए खूब प्रेरित किया जा रहा है। लेकिन फिल्म ने कई राजनैतिक मुद्दों को भी हवा दी है।

फिल्म के निर्माता विवेक अग्निहोत्री का दावा है कि यह फिल्म कश्मीर की सच्चाई का एक विस्तृत चित्रण है। 1990 के दशक में घटी एक घटना जिसे कश्मीरी पंडितों के पलायन के रूप में जाना जाता है, वह वास्तव में एक “नरसंहार” है। फिल्म में मुख्य किरदार के रूप में अनुपम खेर, दर्शन कुमार, मिथुन चक्रवर्ती और पल्लवी जोशी हैं।

Sanjay Raut says about the Kashmir Files

इसी बीच हाल ही में थे कश्मीर फाइल्स का विरोध करने वालों में एक नाम और जुड़ा है। शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा कि कश्मीर पर एक फिल्म बनी है, लेकिन सच छुपाया गया है और बहुत सारी झूठी कहानियां दिखाई गई हैं। इसके साथ ही संजय राउत ने कई तरह के कंज कसे है।

Sanjay Raut Tweet On The Kashmir Files :

संजय राउत ने ANI से से बात करते हुए कहा कि कश्मीर पर एक फिल्म बनी है, लेकिन सच छुपाया गया है और बहुत सारी झुठी कथाएं दी गई हैं। भाजपा इस फिल्म का प्रचार कर रही है तो भाजपा के समर्थक इस फिल्म को देखेंगे ही, अभी फिल्म को राष्ट्रीय पुरुस्कार दिया जाएगा, फिल्म के निर्देशक को पद्मश्री दिया जाएगा।

The Kashmir Files Director

संजय राउत की बातों से ये साफ़ झलक रहा है कि वे स्पष्ट शदों में भाजपा पर ताने कस रहे है। फिल्म के निर्देशक विवेक अग्निहोत्री की प्रधानमंत्री से हुई मुलाकात को केंद्र बनाते हुए संजय ने अपनी इस बात को सबके सामने रखा है।

कश्मीरी मुद्दे पर खेली जा रही है राजनीती :

संजय ने आगे बोलते हुए कहा कि कश्मीर जैसे संवेदनशील मुद्दे पर राजनीति करना ठीक नहीं… ‘द कश्मीर फाइल्स’ सिर्फ एक फिल्म है, मुझे नहीं लगता कि इससे आने वाले चुनावों में किसी को कोई राजनीतिक फायदा होगा. चुनाव आने तक फिल्म चली जाएगी।


 

Leave a Comment