तिरंगे को ढ़ाल बना युद्ध क्षेत्र से बाहर निकले पाकिस्तान और अन्य कई देश के छात्र, मोदी जी की हुई वाह वाही..

Russia Ukraine War Update :

रूस और यूक्रेन के बीच चल रहे युद्ध के चलते दोनों देशों के लांखो लोग प्रभावित हुए है। यूक्रेन में तो शहर के शहर खाली पड़े है कुछ जगहों पर तो दूर दूर तक सेना के अलावा एक आम जन नज़र नहीं आता। साथ ही इस युद्ध में अनेक मासूमो ने अपनी जान भी गवाई है जिसके बावजूद भी रूस पीछे हटने को तैयार नहीं है लगातार यूक्रेन पर हमला किये जा रहा है।

इसी बीच भारत की पाकिस्तान और अन्य कई देशों में जम कर तारीफ़ की जा रही है। आपको बता दे कि भारत ने यूक्रेन से अपने भारतीय लोगो और छात्रों को निकालने के लिए मिशन गंगा की शुरुआत की थी जिसके चलते अभी तक 18000 से ज्यादा लोगो को यूक्रेन से स्वदेश पहुँचा दिया गया है।

इतना ही नहीं भारतीय दूतावास ने पाकिस्तान तथा अन्य कई देशों के छात्रों को भी युद्ध क्षेत्र से बाहर निकलना में मदत की। जिनमे से एक विद्यार्थी आस्मा जो की पाकिस्तान की है ने नरेंद्र मोदी को धन्यवाद देते हुए एक वीडियो भी शेयर किया था। पाकिस्तान की छात्रा को जब सुरक्षित वॉर जोन से निकाल दिया गया तो पाकिस्तान में लोगो ने मोदी की वाह वाही भी की।

तिरंगे को ढाल बना यूक्रेन से बहार निकले छात्र :

यूक्रेन से भारतीय छात्रों को बाहर निकालने के पहुचे अधिकारियो ने पाकिस्तानी, बांग्लादेशी और अन्य देशों के स्टूडेंट्स को भी वॉर जोन से निकलने में मदद की। भारत ने बांग्लादेश के 9 छात्रों को सुरक्षित वॉर जोन से बाहर निकाला जिसके बाद बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने बांग्लादेशी नागरिकों को बचाने के लिए पीएम मोदी को धन्यवाद दिया है।

Pic Credit – Business today

मिशन गंगा ऑपरेशन के दौरान भारतीयों के अलावा नेपाल और ट्यूनीशिया के छात्रों को भी रेस्क्यू कर निकाला गया है। इसके अलावा न सिर्फ पाकिस्तान बल्कि तुर्की और बांग्लादेश के लोगों ने भी यूक्रेन से निकलने में तिरंगे को अपनी ढाल बनाया था।


 

Leave a Comment