सूमी में फंसे भारतीय छात्रों का झलका दुःख, कहा हमें कुछ हुआ तो गवर्नमेंट होगी ज़िम्मेदार..

Indian Students Trapped In Sumy :

यूक्रेन के पिछले कुछ दिनों के जो हालात रहे है वो किसी से छिपे नहीं है। यूक्रेन में हर ओर तबाही का खौफनाक मंजर छाया हुआ है जिसकी चपेट में हर कोई आ रहा है। रूस ने हाल ही में यूक्रेन के कुछे हिस्सो को सीज फायर किया ताकि वह फसे विदेशी लोगो को निकाला जा सके।

पर हर बीतते पल के साथ एक नया बयान सामने आ रहा है। रूस दावा कर रहा है यूक्रेन में फसे कुछ विदेशी लोगो को सबसे छिपाया जा रहा है। उन्हें स्थानीय लोगो द्वारा बंधक बनाया गया है। वहीं यूक्रेन ने कहा है हम पर झूठे आरोप लगाए जा रहे है।

Pic Credit – Panjab Kesari

दोनों देशो के बिच बढती तेज गर्मी के चलते भारत अपने स्थानीय लोगो को वहा से निकलने की भरपूर कोशिश कर रहा है। भारत ने अपने देशवासिओ को सुरक्षित वापस लाने के लिए ऑपरेशन गंगा की शुरुआत की थी जिसके तहत अभी तक हज़ारों भारतीय लोगो को वापस इंडिया लाया जा चुका है।

सूमी में फंसे छात्रों ने शेयर किया वीडियो :

बरहाल तमाम कोशिशों के बावजूद भी अभी बेहद से छात्र यूक्रेन में फसे हुए है जिन पर युद्ध का खतरा मंडरा रहा है। हाल ही में एक वीडियो सामने आया है जो सूमी में फंसे छात्रों द्वारा सोशल मीडिया पर शेयर किया गया है। छात्रों ने साफ़ तौर पर वीडियो में कहा है कि ये उनका आखिरी वीडियो है अगर उन्हें कुछ हुआ तो इसके पीछे भारत सरकार और दूतावास जिम्मेदार होगा।

Watch Video Here :

आपकी जानकारी के लिए बता दे की यूक्रेन की सीमा पर स्थित सूमी शहर के स्टेट यूनिवर्सिटी में बड़ी संख्या में भारतीय छात्र पढ़ाई करते हैं। सुमि यूनिवर्सिटी के बाहर से ही छात्रों ने ये वीडियो शेयर किया है। छात्रों का कहना है कि वे मारियुपोल जा रहे हैं, जो कि यहाँ से 600 किमी दूर है। यदि वक़्त रहते सहायता नहीं मिली तो इसकी ज़िम्मेदार गवर्नमेंट होगी।


 

Leave a Comment