आपे से बाहर हुए पुतिन, यूक्रेन में मिसाइलों पर मिसाइलें दाग रहा है रूस,अब तक गिरा दी कुल…

Russia Is Raining Missiles On Ukraine :

रूस के राष्ट्रपति पुतिन किसी की सुनने को तैयार ही नहीं है। उन्होंने अपनी तानाशाही पुरे विश्व वे सामने प्रदर्शित की है। यूक्रेन से तबाही के अब तक कई वीडियो और तस्वीरें सामने आ गयी है जिसमे चारो और तहशत का माहोल साफ दिखाई दे रहा है।

हाल ही में खबर आई थी कि यूक्रेन ने रुसी सेना के टैंकों पर कब्ज़ा कर लिया है। जिसके बाद रूस से रहा नहीं गया और एक बार फिर उसने अपनी ताकत का जोर दिखाया। इसके जवाब में रूस ने शुक्रवार को यूक्रेन में मौजूद यूरोप के सबसे बड़े न्यूक्लियर पावर प्लांट पर हमला बोल दिया और उसके तुरंत बाद उस ओर कब्ज़ा कर लिया गया।

Pic Credit – Asianet Newsable

नुक्लेअर पावर प्लांट फटा तो कब्रिस्तान बन जाएगा पूरा यूरोप :

बताया जा रहा है कि रूसी सेना पहले इस पर खूब बोम्ब बरसाए और जब इसको तहस नहस कर दिया गया जिसके बाद धीरे धीरे करीब आकर उन्होंने इस अपने अधीन कर लिया। नुक्लेअर पावर प्लांट पर हमले की वजह से वह रेडिएशन का खतरा भी बढ़ता जा रहा है जिसके चलते यूकैरिअन लोग उनका सामना नहीं कर पाए ।

Pic Credit – AI jazeera

यूक्रेनी राष्ट्रपति जेलेंस्की ने पहले ही चेतावनी दी थी कि अगर परमाणु बिस्फोट हुआ तो पूरा यूरोप खत्म हो जाएगा। यूक्रेनी जानकारी के अनुसार इसमें कुल 6 परमाणु रिएक्टर लगे हैं। यह यूरोप का सबसे बड़ा परमाणु पावर प्लांट है। यदि इसे कुछ हुआ तो युरोप कब्रिस्तान में तब्दील हो जायेगा।

Pic Credit – The Indian Express

यूक्रेन पर रूस कितनी मिसाइल छोड़ चूका है ?

अमेरिकी रक्षा विभाग की माने तो रूस यूक्रेन पर अब तक 480 मिसाइलें दाग चुका है। इसके साथ ही बताया जा रहा है की इनमें से 70 मिसाइलों को बेलारूस से दागा गया।

Pic Credit – Business Insider

वहीं, 230 मिसाइलें यूक्रेन में रूसी सेना द्वारा लाए गए मोबाइल लॉन्चर से चलाई गईं। और बाकी मिसाइलों को अलग अलग जगह से जाकर यूक्रेन में मुख्य इलाको पर बरसाया गया। रूस के लगातार हमलों से यूक्रैन टूटता सा नजर आ रहा है।


 

Leave a Comment