विनोद मेहरा के अफ़ेयर पर पत्नी ने किया खुलासा, बोलीं,” आखिरी वक्त तक रहीं साथ”

 

बॉलीवुड के प्रसिद्ध अभिनेता रह चुके विनोद मेहरा दर्शकों में काफी लोकप्रिय थे। उनकी अदाकारी दर्शक बेहद पसंद करते थे। विनोद मेहरा आज भी अपने अभिनय के कारण लोगों के दिलों में बसते हैं। समय-समय पर अभिनेता विनोद मेहरा का नाम बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्रियों के साथ जुड़ चुका है। लेकिन हाल में विनोद मेहरा की पत्नी ने एक इंटरव्यू के दौरान विनोद मेहरा की लाइफ से संबंधित के सारे राज का खुलासा किया है ।


बता दें कि इस इंटरव्यू में विनोद मेहरा की पत्नी किरण मेहरा ने अपनी शादी, विनोद मेहरा के अफेयर्स एवं अभिनेत्री रेखा के साथ उनके संबंध पर ले करके बातचीत की थी। अभिनेता विनोद मेहरा 30 अक्टूबर सन 1990 में इस दुनिया को अलविदा कह गए थे। जिस वक्त उनका निधन हुआ था वह केवल 45 वर्ष के थे। विनोद मेहरा की मौत का कारण से दिल की धड़कन का रुकना बताया जाता है। बता दें कि विनोद मेहरा की पत्नी का नाम किरण मेहरा है और यह विनोद मेहरा के दो बच्चों की मां भी हैं।

किरण मेहरा ने विनोद मेहरा के बारे में बात करते हुए बताया कि विनोद मेहरा ,ऋषि कपूर, राकेश रोशन, जितेंद्र एवं प्राण के साथ काफी अच्छी मित्रता साझा करते थे। यह सभी लोग 1 सप्ताह में तीन से चार बार साथ में बैठा करते थे । किरण मेहरा बताती है कि विनोद मेहरा ने आखरी सांस उनके गोद में ही ली थी। जब ऋषि कपूर को विनोद मेहरा के निधन की खबर मिली थी तो वह कुर्ते और लूंगी में विनोद मेहरा के घर आ गए थे और अंतिम संस्कार तक साथ रहे थे ।

आपको बता अभिनेता विनोद मेहरा ने सन 1988 में किरण मेहरा के साथ शादी की थी। शादी है केवल 2 साल बाद ही विनोद मेहरा का निधन हो गया। लेकिन किरण बताती है कि जितना भी समय उन्होंने विनोद मेहरा के साथ गुजारा था वह काफी अच्छा था । उन्हें अभी तक विनोद मेहरा से अच्छा कोई भी इंसान नहीं मिला है । किरण बताती हैं कि उन्होंने विनोद मेहरा शादी अपने पिता के खिलाफ जाकर के की थी । किरण मेहरा और विनोद मेहरा एक दोस्त के माध्यम से मिले थे। पहली मुलाकात के कुछ समय बाद ही विनोद मेहरा ने किरण को अपने यहां लंच पर आमंत्रित किया था और इसके बाद वह लंदन तक किरण के पीछे आ गए थे।


इस दौरान यह दोनों एक दूसरे को पसंद करने लगे थे और बात प्यार तक बढ़ चुकी थी । किरण बताती है कि वह दोनों अक्सर फोन पर एवं चिट्ठियों के जरिए बात करते थे। इसके बाद वह केन्या से भारत आ गई और उनके पिता कीनिया में ही सेट हो गए। इंटरव्यू के दौरान किरण ने यह भी बताया कि कुछ समय बाद ही किरण के पिता उन्हें अपने साथ के नले जाने के लिए भारत आए। विनोद मेहरा ने किरण के पिता से बात की तब उनके पिता ने विनोद मेहरा से कुछ भी नहीं बताया । लेकिन किरण के पिता ने उनका कीनिया के लिए टिकट बुक करवा दिया था। यह बात किरण ने विनोद मेहरा को फोन के माध्यम से बताई थी।

इसके बाद विनोद मेहरा किरण मेहरा की पिता से मिले और इनके बीच में बातचीत हुई लेकिन यह बात किरण को मालूम नहीं चल सकी। इस घटना के अगले हफ्ते ही किरण मेहरा और विनोद मेहरा शादी के बंधन में बंध गए । किरण यह भी बताती है कि वह बॉलीवुड इंडस्ट्री से ताल्लुक नहीं रखती थी और ना ही वह भारत की निवासी थी । किरण मेहरा विनोद मेहरा से 20 वर्ष छोटी थी। यही कारण था कि किरण के पिता विनोद मेहरा और किरण की शादी के विरोध थे । इंटरव्यू के दौरान किरण मेहरा ने विनोद मेहरा की पहली शादी के बारे में बात करते हुए यह बताया कि विनोद मेहरा बिंदिया गोस्वामी के साथ शादी के बंधन में बंधे थे और उनका नाम कई अभिनेत्रियों के साथ भी जुड़ चुका था।

किरण मेहरा ने जब विनोद मेहरा से इस बारे में बात की थी तो विनोद मेहरा ने उन्हें सारी सच्चाई बताई थी। जिसके बाद किरण ने बार-बार इन बातों के ऊपर चर्चा करना जरूरी नहीं समझा और विनोद मेहरा की निजता का सम्मान करते हुए उन्होंने अधिक प्रश्न भी नहीं किया । किरण बताती है कि विनोद मेहरा की आखिरी समय तक अभिनेत्री रेखा उनके संपर्क में रही थी। रेखा उनके परिवार के सदस्य की तरह ही थी । किरण बताती है कि आज भी रेखा एक दोस्त की तरह से बात करती रहती है। किरण के अनुसार रेखा अच्छी और क्षमा करने वाली स्त्री हैं। वह विनोद और किरण की शादी में भी मौजूद रही थी।

खबरों के अनुसार बताया जाता है कि विनोद मेहरा ने अभिनेत्री रेखा के साथ भी शादी रचा ली थी । अभिनेत्री रेखा की बायोग्राफी में भी इस बात का उल्लेख मिलता है कि कोलकाता में इन्होंने विनोद मेहरा के साथ शादी रचाई थी। लेकिन विनोद मेहरा की मां शादी के खिलाफ थी और उन्होंने रेखा को धक्के मार कर के घर से बाहर कर दिया था।

Leave a Comment