इस गलती की वजह से हॉस्पिटल में रानी मुख़र्जी की हो गयी थी अदला बदली, इस तरह माँ ने की पहचान…

Rani Mukerji Mistakenly Exchanged In Hospital :

ये बात तो सभी जानते है की रानी मुख़र्जी अपने वक़्त की सबसे मशहूर और खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक थी। उन्होंने बॉलीवुड को कई हिट फिल्में दी थी जिन्हे आज भी लोग देखना पसंद करते है। उनकी एक्टिंग और खूबसूरती का हर कोई दीवाना हुआ करता था।

वैसे तो शायद आपने रानी मुखर्जी के कुछ इंटरव्यू देखे होंगे। जिसमें उन्होंने कई बार फिल्मों से हट कर अपने जीवन से जुड़े कुछ किस्सों को शेयर किया है। मगर आज हम आपको रानी मुख़र्जी की जिंदगी से जुड़ा एक बेहद ही फनी किस्सा बताने जा रहे है।

Rani Mukerji was exchanged in hospital

आपकी जानकारी के लिए बता दे की रानी मुखर्जी का जन्म 21 मार्च 1978 को मुंबई में हुआ था। रानी मुखर्जी के पिता राम मुखर्जी है जो की बॉलीवुड के फेमस डायरेक्टर और प्रोड्यूसर रह चुके है और उनकी मां का नाम कृष्णा मुखर्जी है।

एक साक्षात्कार के दौरान रानी मुख़र्जी ने अपनी निजी ज़िन्दगी का किस्सा शेयर करते हुए कहा कि जब मेरा जन्म हुआ था तो किसी नर्स की गलती की वजह से मैं एक पंजाबी परिवार के कमरे में चली गयी थी। जिसके बाद मेरी माँ ने मेरी पहचान कर मुझे वहा से लाया।

Pic Credit – IndiaTv News

माँ ने इस तरह की रानी मुख़र्जी की पहचान :

आगे बताते हुए रानी ने कहा कि दरअसल मैं किसी दूसरे बच्चे के साथ एक्सचेंज हो गयी थी। जब नर्स ने माँ को दूसरा बच्चा पकड़ाया तो माँ ने तुरंत कहा कि ये मेरी बच्ची नहीं है। मेरी बेटी की आँखें भूरी है मगर इस बच्ची की आँखें तो काली है। उसके बाद ने मुझे खोजना शुरू किया और मुझे उस पंजाबी परिवार के पास पाया।

Pic Credit – Koimoi.com

रानी मुखर्जी एक बार को ये बात बताते हुए खुद हस पड़ी। आगे उन्होंने कहा कि मेरी माँ ने मुझे वहां से लिया और जब बड़े होने पर वे मुझे ये किस्सा बता रही थी तो उन्होंने कहा कि उस पंजाबी परिवार के यहाँ 8वीं बार बेटी हुई थी। कभी कभी आज भी मुझे परेशां करने के लिए माँ कहती है की तुम तो पंजाबी हो मेरी ही गलती से तुम हमारे परिवार में आ गई।


 

Leave a Comment