घर में बेटी है तो सरकार की तरफ से आपको को भी मिलेंगे हर महीने 2 हज़ार रुपए ! देखिये पुरी जानकारी …

Press Information Bureau Fact Check :

आज आपको एक सरकारी योजना से परिचित करवाने जा रहे है। जिसके तहत कहा जा रहा है कि जिनके घर में बेटी है, उन्हें हर महीने की महीने केंद्र सरकार द्वारा 2 हज़ार रुपए मुहैया करवाए जाएंगे।

केंद्र सरकार द्वारा ऐसी कई योजनाएं चलाई जा चुकी है, जिनके तहत लोगो को आर्थिक सहायता मिलती है। बरहाल हाल ही एक न्यूज़ बेहद वायरल हो रही है, जिसमे ये दावा किया जा रहा है कि केंद्र सरकार द्वारा उन लोगो हर महीने 2000 रुपये दिए जायेंगे जिनके घर में बेटी है। आइये आपको रूबरू करवाते है इस खबर की पीछे की सच्चाई से..

इंटरनेट पर वायरल हो रही है खबर :

आपको बता दे कि इंटरनेट पर इन दिनों ये खबर बेहद ज्यादा हवा ले रही है की जिन घर में बेटी है उन्हें आर्थिक मदत दी जाएगी। जैसे ही ये खबर PIB (प्रेस सूचना ब्यूरो) के सामने आई तो उन्होंने इस खबर की पुष्टि कर के बताया की ये खबर बिलकुल गलत है।

जी हाँ प्रेस इनफार्मेशन ब्यूरो ने अपने ऑफिसियल ट्विटर अकाउंट पर इस खबर के बारे में बताते हुए लिखा है की वायरल हो रही इस खबर का यह दावा झूठा है। केंद्र सरकार द्वारा ऐसी कोई भी योजना नहीं चलाई जा रही है।

फेक सूचनाओ से रहे सावधान :

आज के इस सोशल मीडिया के दौर में आये दिन कोई न कोई खबर वायरल होती रहती है। जिसमें से आधी से ज्यादा खबरे झूठी होती है जो लोगो को बहकती है। आप से निवेदन है की किसी भी खबर की पूरी जांच पड़ताल किये बिना कोई भी निष्कर्ष पर ना पहुंचे और जब तक की खबर की पूरी पुष्टि ना हो जाए उन्हें दुसरो के साथ शेयर ना करे।


 

Leave a Comment