भांग के नशे में की ऐसी हरकत, बना डाला रेगिस्तान के बीचों बीच सिनेमा हॉल …

Cinema Hall In The Desert Of Egypt :

कई इंसान अक्सर नशे के आदि होते है। कुछ लोग अपने आप को रिलेक्स महसूस करवाने के लिए नशा करते है तो कुछ लोग नशे में बहुत ज्यादा कर जाते है। ऐसा ही एक किस्सा इन दिनों खूब चर्चा में रहा था। जिसको सुन कर आप भी हैरान रह जाओगे।

आपको बता दे कि फ्रांस के एक व्यक्ति ने अपनी सनक के चलते ऐसा काम किया जिसकी किसी ने कल्पना भी नहीं की होगी। इस व्यक्ति ने एक रेगिस्तान के बीचों बीच एक थिएटर बनवा दिया और ये कोई छोटा सा थिएटर नहीं था बल्कि ये इतना बड़ा था की यहाँ एक साथ हज़ारों लोग बैठ सकते थे।

Cinema Hall In The Desert Of Egypt

भांग के नशे में आया थिएटर बनाने का आईडिया :

आपको बता दे कि फ्रांस से आये एक व्यक्ति ने इस रेगिस्तान में ये थिएटर बनवाया। बताया जाता है कि ये व्यक्ति बहुत ही अमीर था और उसे भाँग का बहुत शोक था। एक बार ये शख्स भांग खा के इजीप्ट के सिनाई के पास स्थित रेगिस्तान में घूमने गया था। वहा ये शख्स मूवी देखना चाहता था और थिएटर का सारा सामान साथ लेकर गया था।

Pic Credit – News18 hindi

उस शख्स के पास पैसे की कोई कमी तो थी नहीं और उसने भांग के नशे में खुले रेगिस्तान में एक थिएटर बनाने की सोची। और अपनी पैसो के ज़ोर पर वह खुला रेगिस्तान में एक थिएटर बनवा डाला जिसमें सैकड़ो लोग एक साथ बैठ सकते थे।

Pic Credit – Colossal

उस व्यक्ति ने वहां बैठने के लिए खूब कुर्सिया लगवा दी और साथ ही एक बड़ी स्क्रीन सेट करवा दी। बिजली के लिए वह एक जनरेटर लाया गया। वह शख्स चाहता था कि रेगिस्तान के ढलते दिन के साथ वह खुले आसमान के निचे नशे करते हुए फिल्म देखी जाए।

निजी लोगो ने नहीं चलने दी थिएटर में एक भी फिल्म :

Pic Credit – Sharmwomen

बताया जाता है की ये सनकी व्यक्ति अपने दोस्तों के साथ फिल्म देखने ही वाला था की तभी वहा आस पास के क्षेत्र से लोग आ गए। और वहां आकर उनकी इस हरकत को देख कर गुस्सा हो गए। उन्हें इन लोगो की ये सनकी हरकत ज़रा भी रास नहीं आई।

Pic Credit – Atlas Obscura

गुस्से में आये लोगो ने कोई भी फिल्म यहाँ चलने से पहले ही जनरेटर को तोड़ दिया और उन लोगो को वहा से चले जाने को कहा। उनके चले जाने के बाद इस थिएटर पर किसी ने ध्यान नहीं दिया और ये देखते ही देखते खंडर में तब्दील हो गया। अब यहाँ केवल उन लोगो द्वारा लायी गयी खुर्सिया पड़ी हुई है जिन पर जंग लग चुकी है।


 

Leave a Comment