क्या आप जानते है दुनिया के सबसे महंगे पेन का नाम, कीमत सुन हो जाओगे हैरान..

Most Expensive Pen :

आपने सबसे महंगी कारों, घरो आदि के बारे में तो सुना होगा पर आपने क्या कभी सबसे महंगे पेन के बारे में सुना है। वो चीज़ जिसे हम बचपन में 5 रुपए में ख़रीदा करते थे उसकी कीमत कितनी हो सकती है। उसका आप अंदाज़ा भी नहीं लगा सकते है।

प्लास्टिक से लेकर धातु तक, जेल की स्याही से लेकर रोलरबॉल तक, आपके पास जो पेन उसमे इससे ज्यादा और क्या ही लगाया गया होगा बनाने में।पर आपको बता दे की दुनिया का सबसे महंगा पेन हीरो जेवरात से जड़ा हुआ है जिसकी खूबसूरती के आप भी दीवाने हो जाओगे ।

Pic Credit – gafencu

आपकी जानकारी के लिए आपको बता दे की दुनिया के सबसे महंगे पेन का नाम ऑरोरा डायनामेंट है। जिसकी कीमत वास्तव में, $1.4 मिलियन से अधिक के खुदरा मूल्य पर, Aurora Diamante ग्रह पर सबसे महंगा फाउंटेन पेन है।

ऑरोरा डायनामेंट क्या है

इस पेन को शुद्ध प्लैटिनम से तैयार किया गया है, 1,919 डी बीयर्स हीरे (जो कि 30 कैरेट से अधिक है) जिसे प्लैटिनम के ऊपर जड़ा गया है और 18-कैरेट सोने की निब के साथ सबसे ऊपर है।

Pic Credit – luxtionary

जब फाउंटेन पेन की बात आती है तो ऑरोरा डायमेंटे स्पष्ट रूप से सभी पेनो में सबसे महंगा है, ऑरोरा पेन एक इतालवी पेन उत्पादक संगठन है जिसे 1919 में बनाया गया था। यह संगठन सोने, प्लेटिनम और हीरे जैसी मूल्यवान धातुओं और गहनों का उपयोग करके असाधारण रूप से प्रीमियम पेन बनाने के लिए जाना जाता है।


 

Leave a Comment