Watch : 76 साल की उम्र में भी अच्छे अच्छों को पानी कम समझते है Tripat Singh, फिटनेस देख हो जाओगे हैरान..

एक 76 साल के शख्स का वीडियों सोशल मिडिया पर लोगों का दिल जित रहे है क्योकि उनकी फिटनेस को देखकर हर कोई हैरान है और यह चंडीगढ़ के रहने वाले है। इनका नाम तृप्त सिंह है और इन्होने अपनी वर्कआउट रूटीन की बदौलत से सोशल मिडिया पर इन्होने एक सेलिब्रिटी का दर्जा हासिल किया है।

इंसान उम्र के बढ़ने के साथ साथ बहुत से काम नहीं कर पाते है। एक्सरसाइज, फिटनेस जैसी चीजों से तो उम्र के साथ नाता ही टूट जाता है। उम्र बढ़ने पर सिर से बाल और साथ ही मुँह के दांतो का भी रिश्ता शरीर से टूट जाता है और इंसान के चेहरे पर भी झुर्रिया भी आने लग जाती है।

साथ ही लोगों की हालत ऐसी हो जाती है की वो शरीर से सीधा खड़े भी नहीं हो सकते है। यानि उनको खड़े होने के लिए छड़ी की जरूरत होती है और ये सब बुढ़ापे में ही होता है। आप बता सकते है की बुढ़ापे में सभी के साथ ऐसा ही होता है। बता दे की आपपका जवाब हा ही होगा परन्तु आपको एक ऐसे शख्स के बारे में बतायगे उनके लिए यानि बुढ़ापे की परिभाषा चंडीगढ़ के तृप्त सिंह के लिए नहीं है।

दरअसल तृप्त सिंह के फिटनेस की यह वीडियों सोशल मिडिया पर बहुत ही वायरल हो रही है और साथ ही यह वीडियों सभी का दिल भी जित रहा है। और यह साबित किया की उम्र केवल एक संख्या है। तृप्त सिंह ने अपने वर्कआउट रूटीन की बदौलत के कारण सोशल मिडिया पर एक सेलिब्रिटी का दर्जा हासिल किया है। आपको बता दे की तृप्त सिंह अमेजिंग वर्कआउट वीडियों के लिए बहुत जाने जाते है और तो और उनके इंस्ट्राग्राम पर करीब 71 हजार फ़ॉलोअर्स है।

थोड़े दिनों पहले ही तृत्प सिंह ने अपनी फिटनेस जर्नी के बारे में लोगों को बताया है। ह्यूमन्स ऑफ़ बॉम्बे के साथ बात करते हुए तृप्त सिंह ने बताया की उनकी पत्नी की मौत के बाद उन्हें एक बार और आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने अपने इंस्टाग्राम के पेज पर एक वीडियों शेयर किया है वीडियों में वो अपनी पत्नी के साथ दिखाई दे रहे है।

उन्होंने वीडियों के साथ लिखा है की मैं तृप्त हूँ और यह मेरे साथ मेरी पत्नी मंजीत है। उनकी पत्नी मंजीत का निधन 1999 में हो गया। पत्नी के निधन के बाद वह पूरी तरह से टूट गए थे और हमारा काम भी बंद हो गया था और मैं एक उदास काउच पोटैटो बन गया था।

आगे तृप्त सिंह ने अपनी जिंदगी में आये बदलाव के बारे में बताते हुए कहा की मैंने अपने आप को बहुत लम्बें समय तक उदास और बेकार पड़े रहने के बाद खुद को आगे बढ़ने का फैसला लिया। उसके लिए मैंने बहुत ही कड़ी मेहनत की और आज मैं एक सफल व्यवसाय चलाता हूँ। आज मैं पहले से कही ज्यादा फिट हु।

तृप्त सिंह ने अपने इंस्टाग्राम पर बहुत से वर्कआउट वीडियों शेयर किये है। उन वीडियों में आप देख सकते है की तृप्त सिंह बहुत ही कठिन एक्सरसाइज करते हुए दिखाई दे रहे है और साथ ही कड़ी मेहनत करते हुए भी तृप्त सिंह वेट लिफ्टिंग भी करते है।

उनके यही वीडियों लोगों के दिलों को जित रहा है। एक शख्स ने उनकी प्रेम कहानी के बारे में बहुत तारीफे की और साथ ही फिटनेस यात्रा की भी तारीफे की लोग उनको वीडियों को एक दूसरे को शेयर कर रहे है और बहुत तरह तरह के कमेंट भी कर रहे है।


 

Leave a Comment