हरियाणा के एक व्यक्ति ने अपनी शादी के कार्ड पर छपवाई एक उम्दा लाइन, लोग कर रहे है शक्स की तारीफ

A Wedding Card Is Viral On Internet :

आपने अपनी ज़िन्दगी में कई तरह के शादी के कार्ड देखे होंगे जिनमे से जो आपको सुन्दर लगा उसकी आपने तारीफ़ भी की होगी। पर हाल ही में वायरल हो रही एक खबर ने सबको हैरानी में डाल दिया है। एक शख्स ने अपने शादी के कार्ड पर बेहद ही उम्दा लाइन लिखवाई।

सामान्यत लोग अपने शादी के कार्ड पर अपने परिवार के नाम और स्थान की जानकारी देता है। मगर एक शख्स ने अपने शादी के कार्ड पर ऐसी लाइन लिखवाई जिसे देख कर पहले तो लोग हैरानी में पड़ गए मगर फिर उनकी इस बात को लेकर जम के तारीफ भी की गई।

हरियाणा के एक शख्स का शादी का कार्ड हुआ वायरल

कार्ड पर लिखी लाइन की महत्ता को समझने के लिए पहले आपको कुछ और जानना होगा। आपको बता दे कि दिल्ली में पिछले एक महीने से तीन विवादास्पद कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों द्वारा विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है। जिसकी अभी तक कोई सुनवाई नहीं हुई है।

इस लाइन के चलते वायरल हुआ शादी का कार्ड :

इस विरोध प्रदर्शन का समर्थन करने के लिए हरियाणा के एक व्यक्ति ने बहुत ही अनोखा विकल्प चुना। आपको बता दे की हरियाणा के इस शख्स का नाम प्रदीप है जिनकी थोड़े दिनों में शादी होने वाली है। प्रदीप ने अपने शादी के कार्ड पर लिखवाया ‘जंग अभी जारी है MSP की बारी है।’

Pic Credit – The Indian express

इस लाइन के ज़रिये प्रदीप फसल उपज पर न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) की गारंटी देने वाले कानून की मांग की। आपको बता दे की प्रदीप 1500 शादी के कार्ड छपवाए हैं।इसके अलावा शादी के कार्ड पर एक ‘ट्रैक्टर’ और ‘नो फार्मर्स, नो फूड’ दिखाने वाला साइन बोर्ड भी लगाया गया है।

लोगो ने वायरल शादी के कार्ड की की तारीफ़ :

जब लोगो ने इस कार्ड को देखा तो प्रदीप की जम के तारीफ की। प्रदीप के किसानों के लिए किये गए इस एफर्ट को खूब सहरानाये मिल रही है। लोगो मान ना है की अगर लोग इसी तरह किसानों के समर्थन में आ जाए तो उन्हें आत्महत्या करने की ज़रूरत नहीं पड़े।


 

Leave a Comment