इंदौर मंदिर में उमड़ी शिव भक्तों की भीड़, नंदी जी की मूर्ति को दूध पीता देख पुजारी ने कहा…

Indore Shiv Mandir :

ईश्वर के चमत्कार को हर कोई नमस्कार करता है। ऐसे पहले भी कुछ किस्से सामने आये है जिसमे भगवान की मूर्ति द्वारा दूध और पानी पीने की वार्ता सामने आई है। इसे सुने सुनाए किस्से पर बेहद से लोग यकीन नहीं करते पर जिन्होंने अपनी आँखों से देखा वो भला इस बात से कैसे मुकर सकते है।

ऐसा ही एक किस्सा इंदौर से सामने आया है जिसमे भक्तो का दावा है कि शिव मंदिर में शिवलिंग के समीप बैठे नंदी महाराज द्वारा दूध पीने की खबर सामने आई है। जब इस घटना का बाकी लोगो को पता चला तो ये खबर आग की तरह फ़ैल गयी और कई लोग मंदिर में ये देखने के लिए पहुंच गए।

नंदी जी के दूध पीने का वीडियो हुआ वायरल :

आपको बता दे की ये मंदिर इंदौर के धार रोड, हरि ओम नगर में स्तिथ है। जहाँ शनिवार को ये घटना सामने आई थी कि नंदी जी ने वहाँ दूध और पानी पिया इस खबर तब और तेजी से फैलने लगी। जब इसका वीडियो सोशल मीडिया पर सबके आया। वीडियो को देख सब लोग हैरान हो गए किसी को समझ नहीं आया की ये कैसे संभव है।

Pic Credit – Dainik Bhaskar

इसके अलावा भी मल्हारगंज, मालगंज, राजबाडा हनुमान मंदिर, काटजू कॉलोनी के कपेश्वर महादेव मंदिर स्थित शिव मंदिरों में भी भक्तों ने नंदी द्वारा पानी के साथ दूध पीने का दावा किया। ऐसे ही परदेशीपुरा स्थित गेंदेश्वर द्वादश ज्योर्तिलिंग मंदिर व उसके आसपास के मंदिरों में भीड़ जुटने लगी। इनमे से सबसे ज्यादा भीड़ गेंदेश्वर मंदिर में रही।

पुजारी जी ने बताया मूर्ति के दूध पीने का कारण :

मदिर की देखरेख के लिए वहां उपस्थित पुजारी जी जिनका नाम पं. विश्वजीत शर्मा है से इस बारे में पूछ गया तो उन्होंने बताया कि यह आस्था और धर्म से जुड़ा मामला है। जिसकी आसक्ति कर पाना मुश्किल है। फिर भी मूर्ति के दूध और पानी पीने के पीछे दो कारण हो सकते है भक्ति और वैज्ञानिक कारण।

Pic Credit – Naidunia

पंडित जी ने बताया कि मदिर में राखी हुई मूर्ति सालों पुरानी है। जब मूर्ति वर्षो पुरानी हो जाती है तो मूर्ति में महीने छोटी छोटी छिद्र हो जाते है। जब पानी या दूध को मूर्ति के पास लाया जाता है वो इसे सोखने लगती है। इसके अलावा भक्ति की बात की जाए तो देवों के देव महादेव कुछ भी कर सकते है उन पर भला कैसा संशय।


 

Leave a Comment