भारतीय महिला ने दिया एक अंग्रेज बच्चे को जन्म, जिसे देख हैरान हो गए लोग, डॉक्टर्स ने बताई ये वजह

Indian Woman Gave Birth To A English Child :

दुनिया में हर और अजीब और हैरान कर देने वाले वाक्यांश घटित होते रहते है जिन्हे देख लोग समझ नहीं पाते ये कैसे सम्भव है। भारत के लोग तो किसी भी ना समझ पाने वाली घटना को तुरंत भगवान के चमत्कार से जोड़ देते है। मगर हर घटना के पीछे अपनी एक वजह होती है जिसे ढूँढना पड़ता है।

बरहाल आज हम आपके सामने ऐसी ही घटना रखने जा रहे रहे है जिसे सुन कर आपको शयद एक बार को यकीन ना हो। मगर देखने के बाद आप भी चकित रह जायेंगे। आमतोर पर भारत में रहने वाले लोगो का सामान्य रंग गेहुआ होता है। मतलब ना ज्यादा कला और ना ही ज्यादा गोरा जिसकी वजह यहाँ की जलवायु और आस पास का वातावरण होता है।

Indian Woman Gave Birth To An English Child

आपकी जानकारी के लिए बता दे की ये घटना बिहार के भागलपुर क्षेत्र की है जहां एक महिला ने अंग्रेज जैसे दिखने वाले एक बच्चे को जन्म दिया। बच्चे के बाल जन्म से ही बिलकुल सफ़ेद थे और उसका रंग भी अंग्रेजो तरह गोरा था और आँखें कुछ दबी दबी खुलती थी। ऐसे बच्चे अक्सर युरोपियन प्रदेशो में होते है।

डॉक्टर्स ने बतायी इसकी वजह :

बच्चे का जब जन्म हुआ तो बच्चे को देख डॉक्टर्स भी हैरान परेशान रह गए की आखिर ये कैसे सम्भव हो सकता है। बच्चे का जन्म सरकारी अस्पताल में हुआ था और गाँव का परिवेश भी ऐसा था की ऐसे बच्चे के पैदा होने की उम्मीद नहीं की जा सकती थी।

बच्चे के जन्म के बाद फिर डॉक्टर्स ने उसका हीमोग्लोबिन टेस्ट करवाया जिसके बाद पता चला कि बच्चे में हीमोग्लोबिन की मात्रा आमतोर पर भारत में पैदा होने वाले बाकी बच्चों से काफी कम थी। यही वजह थी कि बच्चा यूरोपियन बच्चो जैसा दिखता था क्युकी यूरोपियन बच्चों में भी हीमोग्लोबिन की मात्रा कम होती है। जिस वजह से उनके बाल सफ़ेद और त्वचा गोरी होती है।


 

Leave a Comment