जिगरी दोस्त होने के बाद भी इस एक्ट्रेस की वजह से आपस में भिड़ गए थे धर्मेन्द्र और विनोद खन्ना…

Dharmendra And Vinod Khanna :

बॉलीवुड में अपनी बेहतरीन एक्टिंग और दिलोगे डिलीवरी के मशहूर अभिनेता धर्मेंद्र आज भी लोगो के दिलों में बसे हुए है। उनकी हिट फिल्मे आज भी लोगो के बीच बेहद लोकप्रिय है। और ना ही उनके डायलॉग बोलने के अंदाज़ को कोई भुला सकता है ।

कहा जाता था कि धर्मेंद्र को मदिरा पान की आदत हुआ करती थी। वे अक्सर सूरज डूबने के साथ ही नशे में डूब जाया करते थे। वे बेहद बड़बोले थे और अक्सर अपने साथ कंपनी के लिए किसी को बुला लिया करते थे। पर वे नशे में कभी कभी सामने वाले को सुना भी दिया करते थे।

Pic Credit – Instagram/Dharmendra

धर्मेंद्र और विनोद खन्ना थे जिगरी दोस्त :

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि विनोद खन्ना ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत मेरा गाँव मेरा देश फिल्म से की थी। इस फिल्म में विनोद खन्ना के अलावा धर्मेंद्र भी लीड रोल में थे। कहा जाता है की शूटिंग के दौरान दोनों के बीच गहरी दोस्ती हो गयी थी। और वे अक्सर एक दूसरे के साथ घूमते और वक़्त बिताते नज़र आया करते थे।

विनोद खन्ना के केयर टेकर थे धर्मेन्द्र :

विनोद खन्ना ने फिल्मों में धर्मेन्द्र के आने के बाद काम शुरू किया था। तब तक धर्मेंद्र ने फ़िल्मी दुनिया में अपनी अच्छी खासी पहचान बना ली थी। कहा जाता है कि दोनों में गहरी दोस्ती होने के बाद धर्मेंद्र ने विनोद खन्ना की फ़िल्मी करियर में अच्छी पहचान बनाने में खूब मदत की थी।

Pic Credit – jansatta

विनोद खन्ना को भी धर्मेंद्र से खासा लगाव था। वे धर्मेन्द्र की हर बात माना करते थे दोनों की दोस्ती इतनी गहरी हो गयी थी कि लोग उनकी दोस्ती की कसमें खाया करते थे। हालाँकि विनोद खन्ना को अमिताभ बच्चन के साथ परदे पर देखना लोगो को खासा पसंद था, पर मुकदर का सिकंदर के बाद किसी मतभेद के चलते विनोद खन्ना ने अमिताभ के साथ आगे फिल्म नहीं की।

जब विनोद खन्ना से गुस्सा हुए धर्मेंद्र :

धर्मेंद्र और विनोद खन्ना ने इंडस्ट्री को खूब फिल्में साथ में दी जिसके चलते दोनों की दोस्ती के किस्से दूर दूर तक चर्चा में आने लगे। फिर एक शाम जब धर्मेंद्र शाम को अपनी महफ़िल सजाए बैठे थे। और उन्होंने विनोद खन्ना को ज्वाइन करने के लिए बुलाया तो उन्होंने आने से मना कर दिया।

Pic Credit – Jansatta.com

कहा जाता है कि उन दिनों विनोद खन्ना एक्ट्रेस अमृता सिंह के साथ अक्सर दिखाई पड़ते थे। दोनों की प्रेम कहानी उन दिनों सुर्खियों में छाई हुई थी। जब धर्मेन्द्र के कई बार बुलाने पर विनोद खन्ना अक्सर बहाने बनाने लगे ना आने के तो धर्मेंद्र बेहद गुस्सा हो गए।

अपने गुस्से के कारण धर्मेन्द्र ने अमृता सिंह को काफी बुरा भला कह दिया। उस वक़्त भी धर्मेंद्र नशे में थे जिसके कारण विनोद खन्ना ने बात को आगे नहीं बढ़ाया और वही बात खत्म कर दी। पर जब सुबह भी धर्मेंद्र का स्वभाव वैसा ही मिला तो विनोद खन्ना को भी गुस्सा आ गया और दोनों के बीच हाथा पाई भी हुई। जिसके चलते दोनों की दोस्ती में एक बड़ी दरार आ गयी।


 

Leave a Comment