ऐसा होटल जिसको बनाया गया है सोने का, एक रात का किराया सुन उड़ जाएंगे होश..

Hotel Made Of Gold :

दुनिया में आपने कई महंगे महंगे होटल के बारे किसी न्यूज़ या अख़बार में ज़रूर पढ़ा होगा। ऐसे लक्सरी होटल जिनकी खूबसूरती देख आपका भी उसमे एक रात का बिताने का मन तो ज़रूर करता होगा। आज हम आपको ऐसे होटल के बारे में बताएँगे जिकी खूबसूरती देख आप दीवाने तो हो ही जायेंगे पर उसका एक रात का किराया आपको हैरान भी कर देगा।

आपको बता दे की एक ऐसा ही होटल वियतनाम की राजधानी हनोई में खुला है, जिसकी हर चीज पर सोने की परत चढ़ी है। इस होटल के दरवाजे, खिड़कियां, फर्नीचर, नल, वॉशरूम समेत हर चीजों को बनाने में सोना का इस्तेमाल किया गया है।

Pic Credit – GQ India

इसके अलावा आपको बता दे की इस होटल में खाने के बर्तन भी सोने के बने हुए हैं। होटल में हर तरह की सुविधा मौजूद है साथ ही इस होटल की एक ख़ास बात यह है की सोने की परत की वजह से यह ढलते हुए सूरज की रौशनी में बेहद लुभावना दिखाई पड़ता है। सोने से बने इस लग्जरी होटल की तस्वीरों को देख आप यकीन नहीं कर पाएंगे।

आपकी जानकारी के लिए बता दे की वियतनाम की राजधानी हनोई में बने इस होटल का नाम डोल्से हनोई गोल्डन लेक है। इस होटल में कुल 25 मंज़िलें है 25। इस 25 मंजिला होटल में कुल 400 कमरे है जिनकी साइज अलग अलग है। इस होटल की बाहरी दीवारों पर भी 54,000 वर्ग फीट में गोल्ड प्लेटेड टाइल्स लगी हुई हैं।

Pic Credit – Mashable SEA

वहीं होटल के लॉबी में भी फर्नीचर और साज-सज्जा के समानों पर सोने की कारीगरी की गई है, ताकि पूरे होटल में सोने का अहसास हो। और खास एक ये भी है की सोने से बने इस होटल के कर्मचारियों का ड्रेस कोड भी रेड और गोल्डन रखा गया है। वहीं, वॉशरूम में बाथटब, सिंक, शॉवर से लेकर सभी एक्सेसरीज को भी गोल्ड की परत चढ़ा कर तैयार किया गया हैं।

PIC Credit – Hanoi Times

One Night Rent at Dolce Hanoi Lake :

क्या आप इस होटल में एक रात रुकने के किराये का अनुमान लगा सकते है डोल्से हनोई गोल्डन लेक में रूम्स का शुरुआती किराया करीब 20 हजार रुपए हैं। वहीं डबल बेडरूम सुइट में एक रात रुकने की किराया करीब 75 हजार रुपए है। इस होटल में कुल 6 प्रकार के रूम्स और 6 प्रकार के सुइट हैं। इस होटल के सबसे महंगे रूम का किराया 4.85 लाख रुपए प्रति रात बताया जाता है ।


 

Leave a Comment