सिर्फ 1500 रुपए जमा करने पर मिलेंगे 20 लाख, जाने सर्वोत्तम सरकारी योजना के बारे में

Goverment Bima Yogna :

हम सबको अपनी लाइफ में पैसो का एक हिस्सा ज़रूर निवेश करना चाहिए और यदि आप अपने पैसो को निवेश करना चाहते है और एक अच्छे रिटर्ंस की उम्मीद रखते है। तो आपके लिए हम एक उत्तम सरकारी योजना की जानकारी लेकर आये है।

आपकी जानकारी के लिए पोस्ट ऑफिस की स्कीम में निवेश करने से अच्छा रिटर्ंस प्राप्त होता है और इसके साथ ही पोस्ट ऑफिस में निवेश करना सुरक्षित भी माना जाता है। आपके लिए आज हमने एक ऐसी ही योजना खोज निकाली है जिसके तहत आप बहुत कम निवेश में में एक अच्छा रिटर्ंस प्राप्त कर सकते है।

Goverment Bima Yogna

बता दे की इस स्कीम को ‘पोस्ट ऑफिस ग्राम सुरक्षा योजना’ के नाम से जाना जाता है। यह योजना एक तरह की बीमा योजना है जिसके तहत आपको हर रोज़ केवल 50 रुपए का निवेश करना होता है। मतलब महीना 1500 रुपए का निवेश जिसके रिटर्ंस के तौर पर आपको 10 लाख रुपए प्राप्त होते है।

पोस्ट ऑफिस ग्राम सुरक्षा योजना का आवेदन कैसे करे :

19 से 55 वर्ष की आयु वर्ग का कोई भी व्यक्ति इस योजना का लाभ उठा सकता है। इस योजना के अंतर्गत न्यूनतम बीमा राशि 10000 होनी चाहिए और इसमें अधिकतम बीमा राशि बीस लाख बताई जा रही है। प्रीमियम का हिसाब हर महीने या साल के अनुसार करवाया जा सकता है साथ प्रीमियम पेमेंट के लिए 30 दिनों तक की छूट दी जाती है।

Pic Credit – positive Bharat

आप इस पॉलिसी को इंडिया पोस्ट से प्राप्त कर सकते हैं। इस बिमा का कई और फायदे भी आपको मिलेगा जिन में लोन की सुविधा शामिल है। पालिसी के 4 साल बाद आप लोन लेने के लिए मान्य हो जायेंगे इसके साथ ही ग्राहको 65 रुपया प्रति हज़ार रुपए भी दिए जाते है।


 

Leave a Comment