सलमान खान को मिली बड़ी खुशखबरी, 24 साल पुराने केस को लेकर बड़ा फैसला आया सामने..

Big News On Salman Khan :

बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान के लांखो चाहने वाले है। सलमान खान ने बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपना बहुत बड़ा नाम बना रखा है। पिछले दो दशक से वे बॉलीवुड सिनेमा पर राज कर रहे है। मगर इसी दरमियान उन पर कई केस भी दर्ज हुए है जिनसे वे आज तक पीछा नहीं छूट पाये है।

बरहाल आपको बता दे की सलमान खान को राजस्थान हाईकोर्ट से एक राहत भरी खबर मिली है। दरअसल सलमान खान ने अपने केस के चलते कोर्ट में एक याचिका ज़ाहिर की थी जिसे हाईकोर्ट ने स्वीकार कर लिया है। हाई कोर्ट के इस फैसले के बाद सलमान खान को बार-बार प्रोडक्शन के लिए पेश नहीं होना पड़ेगा।

Salman Khan gets big relief in blackbuck case
Pic Credit – Outlookindia.com

बताया जा रहा है की सलमान खान के वकील ने सोमवार को हाई कोर्ट में उनकी याचिका दर्ज करवाई। जिसको लेकर कोर्ट ने आज अपना फैसला सुनाया। कहा जा रहा है की इस सुनवाई के दौरान सलमान खान की बहन अलवीरा कोर्ट रूम में मौजूद थीं।

देखिये क्या है काला हिरन से जुड़ा पूरा मामला :

आपकी जानकारी के लिए बता दे की यह पूरा मामला काले हिरण के अवैध शिकार से जुड़ा है जिसको साल 1998 में दर्ज़ किया गया था। इस केस की बात की जाए तो सलमान खान सितंबर 1998 में राजस्थान के जोधपुर में फिल्म ‘हम साथ साथ हैं’ की शूटिंग कर रहे थे। इस दौरान वह फिल्म की शूटिंग से वक़्त निकाल कर शिकार पर गए।

उस दौरान सलमान खान पर आरोप लगाया गया कि उन्होंने वहा प्रतिबंदित क्षेत्रो में काले हिरण का शिकार किया। बताया जाता है कि उस दौरान उनके साथ सैफ अली खान, सोनाली बेंद्रे, तब्बू और नीलम भी थे जिन पर सलमान को शिकार के लिए उकसाने का आरोप लगाया गया था। जिसके बाद सलमान खान को गिरफ्तार कर लिया गया था।

The names of these celebrities were associated with Salman Khan in the blackbuck case
Pic Credit – The wire

सलमान खान पर चल रहे है कौन कौनसे केस :

सलमान खान पर काला हिरन का शिकार करने के अलावा और भी कई केस चल रहे है। सलमान खान को लाइसेंस एक्सपायर होने के बावजूद भी 32 और 22 बोर की राइफल रखने का भी आरोप लगाया जा चुका है। इसके अलावा एक मामला आर्म्स एक्ट के तहत दर्ज किया गया था, जिसके चलते सलमान को सजा भी मिल चुकी है।

Pic Credit – The Quint

सलमान का हिट एंड रन केस भी सोशल मीडिया पर खूब चर्चित हुआ था जिसको लेकर बहुत बहस हुई थी। आपको बता दें, सलमान खान को निचली अदालत ने कांकनी गांव के बाहरी इलाके में दो काले हिरणों का शिकार करने के मामले में 5 साल की सजा सुनाई थी जिसके बाद सलमान खान को भी गिरफ्तार किया गया था।


 

Leave a Comment