संगीत के दिग्गज बप्पी दा ने दुनिया को कहा अलविदा, 69 की उम्र में ली आखिरी सांसें..

Bappi Lahiri Died At The Age Of 69 :

भारत में डिस्को संगीत में जान डालने वाले लोकप्रिय गायक और संगीत निर्देशक, बप्पी लाहिड़ी का 69 वर्ष की आयु में मुंबई के क्रिटिकेयर अस्पताल में बुधवार के दिन निधन हो गया। के चलते उन्हे अप्रैल 2021 में वापस अस्पातल भारती करवाया गया। उसके बाद तो भी कोरोना से ठीक हो गए थे।

समाचार एजेंसी पीटीआई ने बताया कि गायक एक महीने से अस्पताल में थे, जहां उनका कई स्वास्थ्य मुद्दों पर इलाज चल रहा था। दुर्भाग्य से, आज प्रसिद्ध संगीतकार की कई स्वास्थ्य समस्याओं के कारण मृत्यु हो गई। डॉक्टरों ने पुष्टि की कि बप्पी की मौत ओएसए (ऑब्सट्रक्टिव स्लीप एपनिया) से हुई है।

Bappi Lahiri Achivement :

आपको बता दे कि बप्पी लाहिरी ने भारतीय सिनेमा में संश्लेषित डिस्को संगीत के उपयोग को लोकप्रिय बनाया और अपनी कुछ रचनाएँ भी गाईं। उन्होंने अमर संगी, आशा ओ भालोबाशा, अमर तुमी, अमर प्रेम, मंदिरा, बदनाम, रक्तलेखा, प्रिया जैसी बंगाली फिल्मों में बॉक्स ऑफिस पर बड़ी सफलताएं दी थीं।

Pic Credit – Life Berrys.com

वह 1980 और 1990 के दशक में वर्दत, डिस्को डांसर, नमक हलाल, शराबी, नया कदम, मास्टरजी, बेवफाई, मकसद, सुरग, इंसाफ मैं करुंगा, डांस डांस, कमांडो, साहेब, गैंग लीडर, सैलाब जैसे फिल्मी साउंडट्रैक के साथ लोकप्रिय थे। इसके अलावा बप्पी दा रजनीति में भी आए थे वे 2014 में भाजपा में शामिल हुए। उन्होंने गैंग लीडर, राउडी अल्लुडु, निप्पू रव्वा और राउडी इंस्पेक्टर जैसी तेलुगु हिट फिल्मों के लिए भी संगीत तैयार किया।

Actors Paid Tribute To Bappi Da :

अभिनेताओं और फिल्म निर्माताओं ने हिंदी सिनेमा में उनके शानदार योगदान के लिए दिल से शुक्रिया अदा किया। अक्षय कुमार, अजय देवगन, विद्या बालन और अन्य सितारों ने ट्विटर पर बप्पी लाहिड़ी को श्रद्धांजलि दी।

अक्षय कुमार ने ट्वीट करते हुए लिखा की “आज हमने संगीत उद्योग से एक और रत्न खो दिया … बप्पी दा, आपकी आवाज मेरे सहित लाखों लोगों के नृत्य का कारण थी। आपके संगीत के माध्यम से आपके द्वारा लाई गई सभी खुशियों के लिए धन्यवाद। परिवार के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना। ओम शांति”।

https://twitter.com/akshaykumar/status/1493789425196679168

साथ ही अभिनेता चिरंजीवी ने एक थ्रोबैक पोस्ट किया और लिखा “महान संगीत निर्देशक और गायक बप्पी लाहिरी के निधन पर गहरा दुख हुआ। बप्पी दा के साथ मेरा बहुत अच्छा जुड़ाव था। उन्होंने मेरे लिए कई चार्टबस्टर दिए, जिन्होंने मेरी फिल्मों की लोकप्रियता में बहुत योगदान दिया। उन्हें उनकी अनूठी शैली और जीवन के लिए उनके महान उत्साह के लिए हमेशा याद किया जाएगा जो उनके संगीत में परिलक्षित होता है। उनके सभी निकट और प्रिय लोगों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना।

विद्या बालन ने लिखा, “मैं चाहती हूं कि आप जहां भी जाएं खुश रहे, क्योंकि आप अपने संगीत से दुनिया को बहुत कुछ दिया है। हमेशा प्यार करो, बिद्दा (जैसा कि आप मुझे बहुत प्यार से बुलाते हैं),”।

क्रिकेट के दिग्गज सचिन तेंदुलकर ने लिखा: “वास्तव में बप्पी दा के संगीत का आनंद लिया, विशेष रूप से” याद आ रहा है “- इसे ड्रेसिंग रूम में कई बार सुना। उनकी प्रतिभा की सीमा वास्तव में अद्भुत थी। आप हममें याद रहेंगे बप्पी दा।”

अभिनेता सिद्धार्थ मल्होत्रा ​​ने ट्वीट किया, “महान संगीतकार और पॉप संस्कृति गायक बप्पी लाहिरी जी को भावभीनी श्रद्धांजलि। उनकी आत्मा को शांति मिले। परिवार के प्रति मेरी संवेदनाएं।”

https://twitter.com/SidMalhotra/status/1493797598972420100

फिल्म स्टार अजय देवगन ने लिखा “बप्पी दा व्यक्तिगत रूप से बहुत प्यारे थे। लेकिन, उनके संगीत में एक धार थी। उन्होंने चलते चलते, सुरक्षा और डिस्को डांसर के साथ हिंदी फिल्म संगीत के लिए एक और समकालीन शैली की शुरुआत की। शांति दादा। आपको याद किया जाएगा।

इनके अलावा भारत के प्रधान मंत्री ने ट्वीट करते हुए लिखा “श्री बप्पी लाहिड़ी जी का संगीत सर्वांगीण था, विविध भावनाओं को खूबसूरती से व्यक्त करता था। पीढ़ियों के लोग उनके कार्यों से संबंधित हो सकते हैं। उनका जीवंत स्वभाव सभी को याद होगा। उनके निधन से दुखी हूं। उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति संवेदना। शांति।


Leave a Comment