प्यार के लिए किरण खैर ने तोड़ी थी अपनी पहली शादी, तलाक लेकर बनी थी अनुपम खैर की दुल्हन…

Anupam Kher And Kirron Kher Love Story :

सालों से बॉलीवुड इंडस्ट्री में काम करते आ रहे अनुपम खैर को कौन नहीं जानता। बड़ों से लेकर बूढ़ों तक सभी ने अनुपम खैर को स्क्रीन पर देखा है। वहीं हाल ही में अपनी फिल्म कश्मीर फाइल्स के चलते भी अनुपम जी ने खूब सुर्खियां बटोरी। उनकी एक्टिंग और डायलॉग डिलीवरी का हर कोई दीवाना है।

सन 1982 में अभिनेता अनुपम खेर ने फ़िल्म आगमन से बॉलीवुड इंडस्ट्री में एंट्री की थी। मगर उनकी पहली फिल्म खास कमाल नहीं दिखा पाई और ना ही बहुत ज्यादा लोगो को अपनी और आकर्षित किया। उसके 2 साल बाद 1984 में फिल्म सारांश रिलीज हुई जिसमें इन्होंने मध्यमवर्गीय बुजुर्ग की भूमिका निभाई थी।

Anupam Kher And Kirron Kher Love Story
Pic Credit – The Indian express

सारांश फिल्म के बदौलत ही उन्हें फिल्म इंडस्ट्री में पहली पहचान मिली। जिसके बाद उन्होंने पीछे मुड़ कर नहीं देखा और लगातार कामयाबी की सीढ़िया चढ़ते रहे। इस फिल्म के दौरान केवल 28 वर्ष के थे और उन्होंने बूढ़े व्यक्ति का किरदार बखूबी निभाया था। अनुपम खैर ने बॉलीवुड की 500 से भी ज्यादा फिल्मों में काम किया।

Pic Credit – Hindustan Times

सारांश फिल्म के बाद ही अनुपम खेर ने किरण के साथ शादी की थी। आज इनकी शदी को करीब 37 साल हो चुके है पर शायद कम ही लोग जानते है की किरण और अनुपम जी की यह दूसरी शादी थी। इस शादी से पहले किरण ने तलाक लिया था क्युकी अपनी शादी होने के बाद किरण अनुपम जी से मिली जिसके बाद उन्हें प्यार हुआ।

आपको बता दे कि अनुपम खेर और किरण की पहली मुलाकात चंडीगढ़ थिएटर के दौरान हुई थी और पहली मुलाकात के साथ ही दोनों दोस्त बन चुके थे। वक़्त के साथ साथ दोनों की दोस्ती प्यार में कब बदल गयी किसी को कोई खबर ना थी।

दोनों अपनी शादीशुदा ज़िंदगी से थे नाखुश :

किरण ने अनुपम जी से मुलाकात से पहले 1980 में गौतम बेरी के साथ शादी कर ली थी। जिससे उनका एक बेटा भी हुआ था जिसका नाम सिकन्दर था। मगर शादी के कुछ वक़्त बाद किरण की शादीशुदा जिंदगी में कड़वाहट आने लगी और ऐसा ही हाल अनुपम खेर की शादीशुदा ज़िंदगी का भी था।

Pic Credit – The Indian express

किरण और अनुपम खेर दोनों ही अपनी शादीशुदा जीवन से खुश नहीं थे। यही वजह रही की जब दोनों की मुलाकात हुई तो दोनों एक दूसरे को अच्छे से समझ पाए और उन्हें प्यार हो गया। शादी के बाद अनुपम खेर ने किरण के बेटे को अपनाया और उसे अपना नाम दिया था।

इस तरह किरण को प्रोपोज़ किया था अनुपम खेर ने :

Pic Credit – Zoom Tv

एक साक्षात्कार के दौरान किरण खेर ने अपनी और अनुपम खेर की प्रेम कहानी का ज़िक्र किया था। उन्होंने बताया था की जिस वक्त अनुपम खेर ने उनसे अपने प्रेम का इजहार किया था वो उनकी ज़िन्दगी का सबसे प्यारा अहसास था। आगे बताते हुए उन्होंने कहा कि अनुपम खेर उनके घर आये थे और उन्होंने किरण खेर से कहा था कि वह उनसे प्यार करने लगे हैं जिसके बाद दोनों ने शादी कर ली थी।


 

Leave a Comment