Viral Video : पटाखों की आवाज़ से घबराये एक Puppy के कान पे हाथ रख सहलाया इस नन्ही सी बच्ची ने..

जैसा कि दुनिया भर के लोगों ने चंद्र नव वर्ष का स्वागत किया साथ ही यह उत्सव कोरोनोवायरस महामारी के बीच कुछ सुकून लेकर आया। दुनिया भर से लोग खुशियां मनाते हुए अपनी तसवीरें शेयर कर रहे है।

एक दिल दहला देने वाले वीडियो में, एक छोटी लड़की चीन में ऐसे ही एक उत्सव के दौरान अपने कुत्ते की रक्षा के लिए सब कुछ करती दिखाई दे रही है। सोशल मीडिया पर वायरल होती एक क्लिप जिसने सबका ध्यान अपनी और खींचा और वीडियो ने लाखों की संख्या में व्यूज बटोर है।

वीडियो में देखा जा सकता है की एक कुत्ते जो पटाखों की शोर की आवाज़ से काफी डरा हुआ है, स्कूच करते हुए और अपने पैरों को एक साथ रखते हुए दिखाया गया है। उसके बगल में गुलाबी गद्देदार जैकेट में छोटी लड़की खड़ी है, जो पहले जानवर के सिर को धीरे से थपथपाकर उसे आश्वस्त करने की कोशिश करती है।

सहलाने पर भी जब कुत्ता अपना दर नहीं भगा पाया तो लड़की मधुरता से कुत्ते के कानों को ढँकने की कोशिश करती है। फिर छोटा बच्चा पालतू जानवर के सिर को शांत करने में मदद करने के लिए उसके सिर को रगड़ना जारी रखता है।

Watch Video Here :

यह क्लिप मूल रूप से चीनी टिकटॉक पर पोस्ट की गई है जो की दक्षिण पूर्व चीन के जियांग्शी प्रांत के गाओएन शहर में फिल्माया गया था, बता दे की इस वक़्त चाइना में चंद्र नव वर्ष का जश्न मनाया जा रहा है , जो टाइगर के वर्ष की शुरुआत का प्रतीक है।

सोशल मीडिया पर लोग बच्चे के इस तरह के हावभाव से बहुत प्रभावित हुए और निष्कर्ष निकाला कि भले ही कुत्ता अभी भी शोर सुन सकता था, उसके कार्यों ने शायद उसे शांत करने में मदद की।


 

Leave a Comment