महज़ 9 साल का है दुनिया का सबसे यंग बिलियनीेयर, इसके नवाबी शौक देख सर पकड़ लोगे आप…

World Most Youngest Billionaire :

जैसा की आप भी जानते है दुनियाभर में रईसी की कोई सीमा नहीं है। हर इंसान एक बेहतरीन लाइफ स्टाइल जीने का सपना देखता है और उसे हक़ीक़त बनाने के जितना बन पड़े इतना काम करता है पर कुछ लोग ऐसी किस्मत के साथ पैदा होते है जो उन्हें ज़िन्दगी भर कुछ महनत ना करने पर भी ऐश करवाती है। उन्हें रईसी पैदाइश के साथ ही मिल जाती है।

आज हम आपको दुनिया के सबसे कम उम्र के अरबपति से मिलाने जा रहे हैं जो की नाईजीरिया का महज नौ साल का बच्चा है। जिसे उसके हाई क्लास लाइफस्टाइल के कारण दुनिया का सबसे छोटा अरबपति बताया जाता है।

Pic Credit – momphajnr/instagram

ये शायद सुनने में थोड़ा अजीब लगेगा पर सच की दुनिया का सबसे यंग बिलियनीेयर की उम्र महज़ 9 वर्ष है मोहम्मद अवल मुस्तफा, जो मोम्फा जूनियर के नाम से भी जाने जाते हैं, दुनिया के सबसे कम उम्र के अरबपति हैं। वह सबसे कम उम्र का बच्चा है जो गुच्ची पहनता है और अपने घर का मालिक है।

मोम्फा जूनियर का इंस्टाग्राम अकाउंट महंगी कारों, निजी जेट और लक्ज़री कपड़ों में या उसके आसपास की तस्वीरों से भरा पड़ा है। ऐसी कोई फैसिलिटीज़ नहीं जो जिसकी आपने सपने देखे हो और वो आपको इसके पेज पर ना मिले। उन्होंने अपने कई पोस्टों में अपने पिता को उनकी भव्य जीवन शैली के लिए धन्यवाद दिया।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Muhammed Awal Mustapha (@momphajnr)

आज उसके पास ज़रुरत से बढ़कर हर चीज़ जैसे कई महंगी गाड़ियां हैं, यहां तक ख़ुद का प्राइवेट जेट भी है। कपड़ों के मामले में भी वो सिर्फ़ बड़े ब्रांड्स को ही पहनंने के लिए चुनते है। मोम्फा जूनियर को Gucci और Givenchy जैसे ब्रांडों का काफ़ी शौक़ है और वे केवल डिज़ाइनर कपड़े ही पहनता है। रिपोर्ट्स की माने तो उसकी नेटवर्थ क़रीब 15 मिलयन डॉलर है।

महज़ 6 साल की उम्र में बन गया घर का मालिक :

आपको बता दे की मोम्फा जूनियर अपने ‘फिजूल खर्चों’ और ए-लिस्टर जीवन शैली के लिए जाने जाते हैं। अक्सर वह लॉस वेगास और दुबई स्थित अपने घरों से तस्वीरें शेयर करते रहते हैं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Muhammed Awal Mustapha (@momphajnr)

मोम्फा ने अपने बेटे को छठे जन्मदिन पर 2019 में उसका पहला महल गिफ्ट किया था। ‘द सन’ द्वारा दी गयी एक रिपोर्ट के अनुसार गिफ्ट देते हुए उन्होंने कहा था कि अपने खुद के घर का मालिक होना दुनिया की सबसे अच्छी भावनाओं में से एक है। इसे शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता है। इसे पैसे से भी तौला नहीं जा सकता।


 

Leave a Comment