7 टांके लगने के बाद भी टोक्यो ओलम्पिक में भारत के लिए पदक जीतने उतरे मुक्केबाज सतीश कुमार, जीत लिया 130 करोड़ भारतीयों का दिल

जानकारी मिली है कि भारत के बॉक्सर सतीश कुमार टोक्यो ओलंपिक मैच में भारत के लिए 2 पदक हासिल कर चुके हैं। लेकिन टांके लगे होने के कारण इस बार वह तीसरा पदक हासिल करते करते चूक गए।

Tokyo Olympics: Boxer Satish Kumar's campaign in doubt after cut and  stitches | Tokyo Olympics News - Times of India

सतीश कुमार जो कि भारत के बॉक्सिंग चैंपियन हैं, उन्होंने कई बार ओलंपिक मेडल जीता है। सतीश कुमार मेंस सुपर हैवीवेट में ओलंपिक के लिए चुने गए पहले बॉक्सर माने जाते हैं ,जिन्होंने 130 करोड़ भारतीयों का दिल जीत रखा है। सतीश कुमार इंडियन आर्मी में रह चुके हैं।

Satish Kumar fought like a 'wounded lion' after getting seven stitches |

2020 में 1अगस्त को रविवार के दिन टोक्यो में हुई मुक्केबाज की ओलंपिक प्रतियोगिता के दौरान सतीश कुमार को 7 टांके लगे हुए थे, फिर भी उन्होंने हिम्मत नहीं हारी बल्कि हौसलापूर्वक प्रतियोगिता में भारत को पदक दिलाने के लिए भाग लिया, चूंकि क्योंकि उन्हें टांके लगी थी जिस कारण इस मैच में उन्हें जीत हासिल नहीं हुई।

Trending news: Tokyo Olympics: Boxer Satish fought like an injured lion after  getting seven stitches, won his heart even after losing - Hindustan News Hub

टोक्यो मैच में उज़्बेकिस्तान के बॉक्सर बाखोदिर जालोलोव से सतीश कुमार हार गए। भारतीय बॉक्सर संघ के अध्यक्ष ने बताया कि डॉक्टरों के मना करने के बावजूद भी सतीश मैच के लिए हां कहा।

Tokyo Olympics: Satish Kumar Enters Ring With 7 Stitches; Netizens Say  'tough Like Rock'

सतीश कुमार को 7 टांके लगे थे जिस कारण +91 किग्रा के क्वार्टरफाइनल मैच में भाग लेने पर उन्हें संशय हो रहा था। फिर भी उन्होंने भारत के लिए जी जान लगाकर मैच में भाग लिया। इस मैच में सतीश कुमार ने अपना जमकर प्रदर्शन किया, उन्होंने अपने दाहिने हाथ से जालोलोव पर पंच भी मारे।

Tokyo 2020: 7 टांके लगने के बाद भी भारत के लिए पदक जीतने उतरे मुक्केबाज  सतीश कुमार, जीता 130 करोड़ भारतीयों का दिल - Breaking Samachar

दोनों राउंड पार करने के बाद तीसरे राउंड में मैच के दौरान सतीश के माथे पर लगा घाव खुल गया, जिसके पश्चात भी उन्होंने हार नहीं मानी और लड़ते रहे।

Tokyo Olympics medal hope Boxer Satish Kumar has seven stitches  quarter-final bout in doubt; Satish Kumar Injury: Deep cut on eye and chin, 7  stitches... Satish Kumar's quarterfinal match is tomorrow -

सुनने में आया है कि एशियाई चैंपियन जालोलोव ने क्वार्टरफाइनल में 5-0 से अजरबैजान के मोहम्मद अब्दुल्लायेव को हराकर अपनी जगह बनाई थी तथा सतीश कुमार ने गुरुवार को अंतिम 16 दौर के मुकाबले में जमैका के रिकाडरे ब्राउन को 4-1 से हराकर क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह बनाई।

Leave a Comment