6 बहनें और एक सगे भाई होने के बॉवजूद रेखा की हैं केवल एक सगी बहन

 

बॉलीवुड की अभिनेत्री रेखा एवरग्रीन ब्यूटी के नाम से जानी जाती है ।रेखा को फिल्मी पर्दे पर नजर आए काफी साल बीत चुके हैं। लेकिन फिर भी आज भी वे लोगों के दिलों पर राज करती हैं। भले ही अभिनेत्री रेखा ने फिल्मी पर्दे से दूरी बना ली हो लेकिन आज भी वह फिल्म इंडस्ट्री के इवेंट में नजर आती रहती हैं ।

Beauty Lessons Every Woman Should Learn From Rekha The Queen Of Elegance

 

रेखा का फिल्मी कैरियर काफी सुनहरा रहा लेकिन आज हम आपको उनकी निजी जीवन के बारे में बताने जा रहे हैं। आपको बता दें कि रेखा के पिता की आठ संताने थी । इनके पिता का नाम रामास्वामी था । यह तमिल सिनेमा के जाने-माने मशहूर एक्टर थे। और उन्हीं दिवंगत रामास्वामी की बेटी है रेखा। रेखा के अतिरिक्त रामास्वामी की सात संताने थी जिनमें की एक बेटा और 6 बेटियां थी ।

Birthday Special: This picture of Rekha posing elegantly with her six  sisters is the best thing on internet today! | Celebrities News – India TV

रेखा की उन छह बहनों का नाम है जयश्री, भारती स्वामीनाथन, कमला सेलवराज, राधा उस्मान सैयद, नारायणी गणेशन, और विजया चामुंडेश्वरी। रेखा के पिता ने दो शादियां की थी । उनकी पहली पत्नी का नाम अल्लाह मेनू था। जिनकी की 4 बेटियां है । रामास्वामी की दूसरी पत्नी का नाम पुष्पावली था हालांकि उन्होंने पुष्पा से शादी नही की थी लेकिन वह रामास्वामी की पत्नी ही थी। इनकी दो बेटियां हुई इनकी बेटियों का नाम रेखा और राधा है।

रेखा की हू-ब-हू कॉपी हैं उनकी बहन, लुक के साथ पेशा भी बेहद कमाल - her sister  radha is a copy of rekha-mobile

इसके बाद रामास्वामी ने तीसरी शादी की उनकी तीसरी पत्नी का नाम सावित्री था। जिससे कि इनकी एक बेटी हुई विजया चामुंडेश्वरी और एक बेटा हुआ सतीश कुमार हुआ। आपको बता दें कि रेखा की मां पुष्पाबलि भी एक अभिनेत्री थी फिल्मों के दौरान ही इनकी मां पुष्पावली और इनके पिता रामास्वामी का अफेयर शुरू हुआ था। हालांकि रामास्वामी ने पुष्पा से कभी शादी नहीं की लेकिन फिर भी इस जोड़े की दो बेटियां हुई।

हू-ब-हू रेखा की तरह दिखती हैं उनकी छोटी बहन राधा, साउथ की फिल्मों में कर  चुकी हैं काम - Entertainment News: Amar Ujala

रेखा के उनके पिता रामास्वामी के साथ अच्छे संबंध नहीं थे । लेकिन रेखा कि अपनी बहनों के साथ काफी अच्छी बॉन्डिंग रही है । यह अपनी बहनों को बहुत प्यार करती हैं। यह सभी बहनें एक दूसरे पर अपनी जान निछावर करती हैं। अपने घर की जिम्मेदारी को निभाने के लिए ही रेखा ने बहुत कम उम्र में ही अभिनय की दुनिया में कदम रख दिया था। रेखा कि परिवार में उनके पिता के जाने के बाद परिवार संभालने के लिए कोई भी नहीं रह गया था ।और इसीलिए उन्होंने फैसला लिया कि वह अपने परिवार की जिम्मेदारी संभालने के लिए फिल्म में काम करेंगीं।

The products of a romantic star of the yesteryear! – Rifle Range Boy

रेखा के इस निर्णय में उनकी बहनों ने भी उनका साथ दिया । बता दें कि रेखा ने फिल्म इंडस्ट्री में अपना नाम और पहचान बनाई है।वहीं उनकी बहनों ने अलग-अलग क्षेत्र में भी अपना खूब नाम कमाया है। रेखा की सबसे बड़ी बहन स्वामीनाथन यूएस में एक बहुत मशहूर डॉक्टर है। वही उनकी दूसरी बहन चेन्नई में एक बहुत ही कामयाब डॉक्टर हैं और अपना एक अस्पताल भी चला रही हैं। बात इनकी बहन नारायणी गणेश की तो वह एक जनरलिस्ट है और एक मशहूर अखबार में काम करती हैं। रेखा की अपनी बहन राधा साउथ इंडियन फिल्मों में अभिनेत्री रह चुकी हैं। लेकिन शादी के बाद उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया और यूएस में सेटल हो चुकी हैं।

Bollywood Diva Rekha's 6 Sisters are celebrities in their fields - Being Dad

आपको बता दें कि रेखा ने अपने फिल्मी कैरियर की शुरुआत तेलुगू फिल्म रंगुला रत्नम से की थी ।
इस फ़िल्म में रेखा चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में नजर आई थी ।अपने पूरे फिल्मी कैरियर में रेखा ने 180 से भी अधिक फिल्मों में काम किया है।

Leave a Comment