40 साल के हुए धोनी,तस्वीरें बताती हैं पूर्व कप्तान को नही है जरा भी घमंड

 

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान एवं बेहतरीन क्रिकेटर और विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी आज के समय में किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं। महेंद्र सिंह धोनी ने भारतीय टीम को दो बार विश्वकप की ट्रॉफी जितवाइ है। धोनी ने भारतीय टीम के लिए जो किया है शायद ही आने वाले समय में कोई और कर सके। क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी का नाम केवल उनके बेहतरीन खेल के लिए ही नहीं बल्कि उनके शानदार व्यक्तित्व के लिए भी मशहूर है।

Non-bailable arrest warrants issued for MS Dhoni - News Pakistan TV

बता दें कि महेंद्र सिंह धोनी ने कुछ दिन पहले अपना 40 वां जन्मदिन मनाया है । इनका जन्म सन 1985 में झारखंड के रांची में हुआ था। महेंद्र सिंह धोनी ने साल 2005 में अपना पहला इंटरनेशनल क्रिकेट मैच खेला था। यह मैच महेंद्र सिंह धोनी के लिए बहुत अच्छा नहीं साबित हुआ था । लेकिन इसके कुछ समय बाद इन्होंने काफी अच्छा प्रदर्शन किया था और अपने बेहतरीन प्रदर्शन के कारण आगे चलकर के इन्होंने भारतीय टीम की कप्तानी भी संभाली।

MS WORDS': One-liners that added to Dhoni's legend | Cricket News - Times of India

दोस्तों आज हम आपको कुछ ऐसी तस्वीरें दिखाने वाले हैं जिन्हें देख करके आपको यह मालूम हो जाएगा कि भारतीय टीम के पूर्व कप्तान एवं एक बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी इतनी सफलता प्राप्त करने के बाद भी जमीन से जुड़े रहते हैं ।

मोटरसाइकिल के साथ धोनी

40 साल के होने के बाद भी धोनी की यह तस्वीरें दिखाते हैं कि वह बिल्कुल घमंडी नहीं है : अद्भुत इंडिया

महेंद्र सिंह धोनी का बाइक लव किसी से छुपा नहीं है। महेंद्र सिंह धोनी को मोटरसाइकिल का काफी शौक है और वह अपनी मोटरसाइकिल की काफी केयर भी करते हैं । वह अक्सर अपनी मोटरसाइकिल के साथ में नजर आते हैं। इन तस्वीरों में आप महेंद्र सिंह धोनी को अपनी बाइक धोते हुए देख सकते हैं ।

मैदान पर सो गए धोनी

ind vs sl 3rd one day: दर्शकों के हंगामे के बीच मैदान पर सो गए महेंद्र सिंह धोनी - ms dhoni sleeping on pallekele ground as crowd trouble disrupts | Navbharat Times

आपको बता दें कि धोनी ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्हें कई बार मैदान में भी सोते हुए देखा गया। इन्हें सोने के लिए ठाट बाट की आवश्यकता नहीं होती बल्कि नींद आने पर यह बिना जगह की परवाह किए भी सो सकते हैं ।

बाल कटवाते हुए धोनी

Dhoni Just Posted This Photo Of Him Getting A Haircut At Home & The Internet Can't Get Enough Of It

आज के समय में जब बड़े-बड़े सेलिब्रिटी महंगे हेयर स्टाइलिस्ट से अपने बाल कटवाते हैं । वहीं महेंद्र सिंह धोनी इन सब चीजों की परवाह नहीं करते हैं वह किसी भी आम दुकान में बाल कटवा लेते हैं । यह तस्वीर तब की है जब एक आम दुकान में धोनी बाल कटवाते हुए नजर आए थे ।

घर का काम करते हुए धोनी

40 साल के होने के बाद भी धोनी की यह तस्वीरें दिखाते हैं कि वह बिल्कुल घमंडी नहीं है : अद्भुत इंडिया

धोनी अक्सर अपने घर की छोटी मोटी मरम्मत खुद ही कर लेते हैं कई बार घर का काम करते हुए इनकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हुई है।

साइकिल चलाते हुए धोनी

40 साल के होने के बाद भी धोनी की यह तस्वीरें दिखाते हैं कि वह बिल्कुल घमंडी नहीं है : अद्भुत इंडिया

आपको बता दें कि बाइक के साथ ही साथ धोनी को साइकिल चलाना भी पसंद है। और इन्हें कई बार साइकिल चलाते हुए सड़कों पर देखा भी गया है ।

फुटबॉल खेलना है पंसन्द

धोनी फुटबॉल में काफी अच्छा: जेजे - dhoni is quite good in football jj - Sports Punjab Kesari

महेंद्र सिंह धोनी बेहतरीन क्रिकेटर तो है ही है लेकिन इसके साथ ही साथ इन को फुटबॉल खेलना भी बहुत अच्छा लगता है। धोनी को अपने दोस्तों के साथ फुटबॉल खेलते हुए देखा जा सकता हैं।

Leave a Comment