3 पतियों से भी नही मिला प्यार तो की चौथी शादी, ट्रेजिडी भरी रही ‘हिना’ फेम जेबा बख्तियार की लाइफ

 

बॉलीवुड में आये दिन रिश्ते बनते-बिगड़ते हैं। रिश्ते टूटने के बाद इंडस्ट्री के लोग बड़ी ही आसानी से दूसरी-तीसरी शादी कर लेते हैं। बॉलीवुड के कुछ सेलेब्स के बीच तो बहुत ही अजीब कनेक्शन भी है। ऐसा ही एक कनेक्शन है बॉलीवुड सिंगर अदनान सामी और बॉलीवुड एक्टर जावेद जाफरी के बीच।

जेबा बख्तियार

अब आप सोच रहे होंगे कि दोनों कहीं से भी एक-दूसरे के रिश्तेदार नहीं हैं, फिर दोनों के बीच आखिर क्या कनेक्शन है? तो आपको बता दें कि दोनों के बीच ‘सेम सेम लाइफ पार्टनर’ वाला कनेक्शन रहा है और उस कॉमन कनेक्शन का नाम है जेबा बख्तियार जी हां, पाकिस्तानी एक्ट्रेस जेबा बख्तियार इन दोनों की एक समय में पत्नी रह चुकी हैं।

जेबा बख्तियार

अगर आप जेबा बख्तियार को नाम से नहीं पहचान पाए हैं तो बता दें ये वही एक्ट्रेस हैं जो बॉलीवुड की फिल्म ‘हिना’ में ऋषि कपूर के साथ नजर आई थीं। फिल्म में एक्ट्रेस ने ‘हिना’ का किरदार निभाया था।

जेबा बख्तियार

 

जेबा बख्तियार को राज कपूर की खोज माना जाता है। जेबा बॉलीवुड की कुछ फिल्में करने के बाद यहां से गायब ही हो गईं। हालांकि, पाकिस्तानी फिल्मों और सीरियल्स में वे आज भी एक्टिव हैं। राज कपूर को अपनी फिल्म ‘हिना’ के लिए एक नए चेहरे की तलाश थी और जेबा पर जाकर उनकी तलाश पूरी हुई।

अदनान सामी- जेबा बख्तियार

भले ही अपनी प्रोफेशनल लाइफ में जेबा ज्यादा नाम न कमा पाई हों, लेकिन उनकी पर्सनल लाइफ काफी सुर्ख़ियों में रही, आपको जानकर हैरानी होगी कि जेबा ने कुल चार शादियां की हैं। उन्हें एक बार नहीं बल्कि कई बार रिश्ता टूटने के दर्द को झेलना पड़ा है। बॉलीवुड में आने से पहले जेबा ने सबसे पहले क्वेटा में रहने वाले एक बिज़नेसमैन सलमान विलमानी से निकाह किया था।

जावेद जाफरी-जेबा बख्तियार

जेबा की जिंदगी में आने वाले दूसरे शख्स बॉलीवुड अभिनेता जावेद जाफरी थे। साल 1989 में जेबा और जावेद की शादी हुई थी। जेबा की पहली और दूसरी शादी की तरह उनकी तीसरी शादी भी नाकाम रही। जेबा ने सिंगर अदनान सामी के साथ तीसरी शादी रचाई थी। साल 1993 में जेबा और अदनान की शादी हुई थी।

Leave a Comment