18 साल पहले गायब हो गए थे राज किरण, क्या हकीकत में पागलखाने में हो रहा है इलाज?

 

पुराने समय में कई सारी फिल्मों में कैरेक्टर रोल निभा चुके अभिनेता राज किरण फुल सभी को याद ही होंगे। राज किरण एक लंबे अरसे से बॉलीवुड इंडस्ट्री से गायब है। कोई नहीं जानता कि यह बॉलीवुड इंडस्ट्री से अचानक कहां चले गए । अक्सर राज किरण के बारे में अलग-अलग दावे होते रहे हैं। बता दें कि बीते 19 जून को राज किरण का जन्मदिन होता है। और इस वर्ष वह 71 साल के हो जाएंगे।

This superstar actor is forced to spend his life in a mental asylum -  OrissaPOST

राज किरण का पूरा नाम राज किरण मेहतानी है। इन्होंने फ़िल्म कागज की नाव से बॉलीवुड इंडस्ट्री में कदम रखा था। और इसके बाद उन्होंने लगभग 125 फिल्मों में काम किया। राज किरण की गिनती बॉलीवुड के जाने-माने अभिनेता में होती है ।

18 साल पहले हो गए थे गायब

Actor Raj Kiran Still Missing! Family Orders Rishi Kapoor and Deepti Naval  To Back Off!!

आपको बता दे की अभिनेता राज किरण आखरी बार फिल्म वारिस में देखे गए थे। बात छोटे पर्दे की करें तो इन्हें आखिरी भाग धारावाहिक रिपोर्टर में देखा गया था। साल 1994 के बाद राज किरण पर्दे पर नहीं दिखाई दिए ।

Raj kiran, a very likable actor with mustache ended in the four walls of a  mental asylum that also in U.S. unatt… | Bollywood actors, Bollywood stars,  Hindi actress
धीरे-धीरे इन्हें पूरी तरह से काम मिलना बंद हो चुका था। और अपनी इसी नाकामी के कारण या अवसाद में भी चले गए थे। इसके बाद साल 2003 में अचानक ही राज किरण इंडस्ट्री से गायब हो गए ।उन्हें लापता हुए 17 साल बीत चुके हैं । लेकिन आज भी किसी को उनके बारे में कोई पुख्ता जानकारी नहीं है।

पागलखाने में है क्या राज किरण

Today is the 70th birthday of yesteryear Hindi film actor Raj Kiran. | by  Bollywoodirect | Medium

80 के दशक का यह शानदार अभिनेता अचानक से कहा इंडस्ट्री से गायब हो गया इसकी जानकारी किसी के पास नहीं है। इस प्रश्न का उत्तर किसी के पास नहीं है। राज किरण को लेकर के समय-समय पर अलग-अलग दावे होते रहे हैं लेकिन कोई भी पुख्ता जानकारी अभी तक सामने नहीं आई है ।

Raj Kiran: Latest News, Photos, Videos on Raj Kiran - NDTV.COM

खबरों के मुताबिक यह भी पता लगा था कि राज किरण अमेरिका के अटलांटा में एक पागलखाने में अपना इलाज करवा रहे हैं। और इस खबर पर इनके भाई गोविंद मेहतानी ने भी हामी भरी थी ।

Raj Kiran Net worth, Salary, Bio, Height, Weight, Age, Wiki, Zodiac Sign,  Birthday, Fact

बता दे कि इतनी बड़ी बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में से राज किरण को ढूंढने की मुहिम शुरू करने वाली उनके साथ काम करने वाली अभिनेत्री दीप्ति नवल थी। डिप्टी ने अपने सोशल मीडिया पर पोस्ट करके यह अपील की थी कि राज किरण को ढूंढा जाए।

एक्टर किरण राज - कभी बॉलीवुड का सुपरस्टार हुआ करता था यह एक्टर | India Alive

इस पोस्ट में दीप्ति नवल ने लिखा था कि,” फिल्मी दुनिया के एक मित्र की तलाश कर रही हूं ।जिनका नाम राज किरण है। हमें अब उनके बारे में कोई भी खबर नहीं मिलती । आखिरी बार उनके बारे में यह जानकारी मिली थी कि वह न्यूयॉर्क शहर में टैक्सी चला रहे हैं। यदि किसी के भी पास उनकी कोई भी खबर हो तो कृपया जरूर बताएं।”

Raj Kiran (actor) - Wikipedia

दीप्ति नवल की इस पोस्ट के बाद दिवंगत अभिनेता ऋषि कपूर ने भी अपने खास दोस्त की तलाश शुरू कर दी थी। आपको बता दें कि साल 2011 में ऋषि कपूर अमेरिका गए थे और उन्होंने फोन पर राज किरण के भाई गोविंद मेहतानी से बात भी की थी ।

Actor Raj Kiran Still Missing! Family Orders Rishi Kapoor and Deepti Naval  To Back Off!!

जिसके बाद ऋषि कपूर को यह जानकारी प्राप्त हुई थी कि राज किरण अटलांटा के पागलखाने में है जहां वे काम भी करते हैं और अपना इलाज भी करवा रहे हैं। उस दौरान ऋषि कपूर ने कहाँ था वह अपने जिगरी दोस्त राज किरण को वापस भारत लाने की पूरी कोशिश कर रहे हैं।

बेटी ने किया था खुलासा

पागलखाने में जिंदगी गुजारने को मजबूर है ये सुपरस्टार एक्टर, परिवार ने छोड़ा  साथ तो हो गई ये हालत - Entertainment News: Amar Ujala

लेकिन इस सारे मामले पर एक है हैरानी वाला खुलासा राज किरण की बेटी ऋषिका ने साल 2011 में किया था। उन्होंने पब्लिक स्टेटमेंट के माध्यम से इन सारी बातों को झूठा बतलाया था। ऋषिका ने बताया था कि उनके पिता राज अटलांटा में नहीं है। न्यूयॉर्क पुलिस और डिटेक्टिव्स की मदद से उनके पिता राज किरण की तलाश जारी है। लेकिन अभी तक उनकी मौजूदगी का कोई भी सबूत नहीं मिला है।

खत्म हो गई थी सेविंग्स

Tragic Life: Raj Kiran is missing for 17 years now

दोस्तों आपको बता दें कि मीडिया के अनुसार राज की इस हालत के पीछे उनका परिवार वजह है। खबरों में यह भी वाइरल हुआ था कि राज किशन की पत्नी रूप और बेटी ने उनको छोड़ दिया था। अपना इलाज करवाते करवाते राज किरण का सारा पैसा और सारी सेविंग भी खत्म हो गई थी।

The Strange Tale of Hindi Film Actor Raj Kiran - Lost and Found

काफी समय तक राज किरण का इलाज मुंबई के मसीना अस्पताल में होता रहा था। लेकिन जब वे वहां से वापस गए थे तब उनकी हालत काफी खराब हो चुकी थी। जिसके बाद कि वह अपनी पत्नी और बेटी के साथ अपने भाई के पास अमेरिका में जा कर के वहां रहने लगे थे। और साल 2003 के बाद अचानक ही राज किरण गायब हो गए और आज तक नहीं मिले।

Leave a Comment