10 हजार में बुक कराएं ये तीन पहियों वाली कार, 40 पैसे में 1KM का सफर

 

आपको तो पता ही होगा कि वर्तमान में पेट्रोल एवं डीजल की कीमत कितनी अधिक बढ़ गई है। इसलिए इलेक्ट्रिक कारों की बिक्री बहुत ही तेजी से बढ़ रही है। इस बीच मुंबई की एक स्टार्टअप कंपनी इलेक्ट्रिक कार पेश की है। इस स्टार्टअप कंपनी का कहना है कि यह इलेक्ट्रिक कार दुनिया की सबसे सस्ती कार है। बता दें कि पूरे भारत में इसकी बुकिंग शुरू कर दी गई है। इस कार की कीमत को सुनकर आप चौक जायेंगे। इस कार की शुरुआती कीमत केवल 4.5 लाख रुपए की है।

दो पहिये आगे-एक पीछे: 10 हजार में बुक कराएं ये कार, 40 पैसे में 1KM का सफर  - News AajTak

अगर कार की लुक की बात करें तो यह कार 3 पहियों पर चलने वाली कार है। लेकिन इस कार के आगे दो पहिए हैं और पीछे एक पहिए। इस गाड़ी को बनाने वाली कंपनी स्टॉर्म मोटोर्श का कहना है कि इस गाड़ी को खरीदने पर ग्राहकों को शुरुआत में 50 हजार रुपए का फायदा होगा। इस फायदे में कस्टमाइज्ड कलर ऑप्शन, प्रीमियम ऑडियो सिस्टम और 3 साल तक फ्री मेंटेनेंस शामिल है।

ये इलेक्ट्रिक कार मात्र 40 पैसे में तय करेगी 1 किमी तक का सफर, कंपनी को  मिली 7.5 करोड़ रुपये की बुकिंग | This electric car will cover up to 1 km

कंपनी का दावा है कि यह गाड़ी स्ट्रोम R3 सिंगल चार्ज में ही करीब 200 किलोमीटर तक का सफर तय कर सकता है। बता दें कि इस गाड़ी में 4G कनेक्टेड डायग्नोस्टिक इंजन है। जो चार्ज का ट्रैक का लोकेशन का स्टेटस बताता है।

इस विधायक के बेटे की संपत्ति कुर्क करने कोर्ट ने दिया नोटिस – विंध्य न्यूज़

शुरुआती दौर में कंपनी ने सिर्फ और सिर्फ मुंबई एवं दिल्ली में इसकी बुकिंग शुरू की है कुछ दिनों बाद इसकी बुकिंग पूरे भारत में शुरू कर दी जाएगी।

दो पहिये आगे-एक पीछे: 10 हजार में बुक कराएं ये कार, 40 पैसे में 1KM का सफर  - News AajTak

इस कंपनी का कहना है कि यह कार केवल उन लोगो को ध्यान में रखकर बनाया गया है जो लोग रोजाना 10 से 20 किलोमीटर ट्रैवल करते हैं लेकिन लोगों को यह कार बहुत ज्यादा पसंद आने की वजह से सभी लोग इस कार को खरीद रहे हैं। बता दें कि इस कार को चलाने के लिए केवल 40 पैसे प्रति किलोमीटर है।

Leave a Comment