सपने में दिखाई देने वाली यह 5 चीजें, देती हैं मृत्यु का संकेत

इस संसार में मृत्यु ही अटल सत्य है इसे कोई भी चाह कर भी झुठला नही सकता है। कोई भी शक्ति मृत्यु को टाल नही सकती है। लेकिन क्या आपको पता है कि मृत्यु आने से पहले मनुष्य को कुछ संकेत मिल जाते है । इस बात का उल्लेख गरूण पुराण में भी मिलता है।

बता दें कि मृत्यु कई बार सपनों के माध्यम से भी मृत्यु का संकेत प्राप्त होता है। आज हम आपको ऐसे ही 5 स्वप्न के बारे में बताएंगे, जो मृत्यु का संकेत देते हैं।

1 -ढोल एवं नगाड़ा बजते

मृत्‍यु का संकेत देती हैं सपने में दिखने वाली ये 5...

यदि आप सपने में ढोल एवं नगाड़ा बजते हुए देखते हैं तो यह अशुभ संकेत है। ऐसा सपना जिसे आया जो उस व्यक्ति को या फिर उसके करीबियों को भारी मानसिक तनाव दे गुजरना पड़ता है।

जानिेए हिंदू धर्म में क्यों मुंडन है ज़रुरी - India TV Hindi News

बता दें कि इसके अतिरिक्त यदि आप सपने में किसी का मुंडन देखते हैं तो यह संकेत हैं कि जल्दी ही आपके परिवार में किसी की मृत्यु का समाचार प्राप्त लो ।

2- ऐसी स्त्री देखना

Dreaming These Things : Dreaming These Things Means Death Symptoms |  मृत्‍यु का संकेत देती हैं सपने में दिखने वाली ये 5 चीजें - Others | नवभारत  टाइम्स

यदि आप सपने में किसी स्त्री को बिना कपड़ों के देखते हैं तो यह बहुत ही अशुभ होता है। सपने में किसी स्त्री के साथ खुद को बिना वस्त्र या संबंध बनाते देखना मौत का सूचक माना जाता है।

3- ऐसी मूर्ति देखना

सपने में दिखने वाली ये 5 चीजें देती हैं मृत्‍यु का संकेत

यदि सपने में आपको भगवान के दर्शन होते हैं तो यह शुभ होता है। लेकिन अगर आपको सपने में भगवान की खंडित मूर्ति दिखाई देती है तो यह अच्छा नहीं माना जाता है । ऐसा सपना आने पर आपको कोई अशुभ समाचार सुनने को मिल सकता है।

4- पेड़ गिरता देखना

Dreaming These Things : Dreaming These Things Means Death Symptoms |  मृत्‍यु का संकेत देती हैं सपने में दिखने वाली ये 5 चीजें - Others | नवभारत  टाइम्स

यदि सपने में आप किसी पेड़ को अचानक गिरते हुए देखते हैं तो या शुभ संकेत नहीं है। इसी के साथ यदि आप खुद को भी ऊंचाई से गिरते देखते हैं तो यह अच्छा संकेत नहीं माना जाता है। ऐसे सपने आपकी खुद की मृत्यु की ओर संकेत देते हैं।

5- किसी को दम तोड़ते देखना

लाश को रात मे अकेले क्यों नही छोड़ा जाता है, जानिए ये है खतरनाक सच्चाई

यदि सपने में आप किसी को दम तोड़ते हुए देखते हैं ।।या फिर श्मशान में देखते हैं तो यह ।किसी करीबी की मृत्यु का संकेत हो सकता है। कहते हैं कि यदि इस तरह का सपना आपको बार-बार आता हो तो समझ जाना चाहिए कि परिवार में किसी की मृत्यु होने वाली है।

Leave a Comment