श्री देवी से लेकर माधुरी दीक्षित तक सभी से जुड़ चुका है मिथुन का नाम, क्या हकीकत में अभिनेता ने की थीं 3 शादियाँ

 

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती आज भी लोगों के दिलों में अच्छी खासी जगह रखते हैं। आपको बता दें कि 80 एवं 90 के दशक में मिथुन चक्रवर्ती की गिनती बॉलीवुड इंडस्ट्री के टॉप अभिनेताओं में होती थी ।कोई उन्हें मिथुन दा के नाम से पुकारता है तो कोई इन्हें प्यार से डिस्को डांसर कहता है।

Mithun Chakraborty is not COVID-19 positive, son Mahaakshay assures 'dad is fine'

मिथुन ने लोगों का प्यार और अपने कठिन परिश्रम से यह सारे खिताब अपने हासिल किया है। आपको बता दें कि मिथुन खुद को मैरीड बैचलर कहते हैं। और शादीशुदा होने के बाद भी छोटी-छोटी प्रेम कहानियों से इनका जीवन भरा हुआ रहा है। खबर यह भी है कि मिथुन चक्रवर्ती ने तीन बार शादी की है ।और इसके अलावा श्रीदेवी, सारिका, रंजीता, आयशा जुल्का एवं माधुरी दीक्षित जैसी तमाम हीरोइनों के साथ मिथुन चक्रवर्ती का नाम जुड़ता भी रहा है ।

सारिका

Birthday Special: शादीशुदा होने के बाद भी Sridevi से था Mithun Chakraborty का अफेयर, Ayesha Jhulka संग भी जुड़ा था नाम

बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री सारिका के साथ मिथुन चक्रवर्ती ने अपने कैरियर के शुरुआती दिनों में दिल लगाया था। बता दे कि अभिनेत्री हेलेना के प्यार में पडने से पहले मिथुन चक्रवर्ती सारिका को पसंद करते थे। लेकिन सारिका और मिथुन चक्रवर्ती की या प्रेम कहानी ज्यादा समय तक नहीं चल पाई थी।

हेलेना

बॉलीवुड एक्टर मिथुन चक्रवर्ती की तीन पत्नियों की कहानी, श्रीदेवी से भी रचा चुके थे शादी - story of three wives of bollywood actor mithun chakraborty-mobile

सारिका के साथ अपना रिलेशन खत्म हो जाने के बाद मिथुन चक्रवर्ती हेलेना पर दीवाने थे। हेलेना 70 के दशक में फैशन इंडस्ट्री की जानी मानी हस्ती थी। मिथुन को पहली नजर में उनसे प्यार हो गया था। आपको बता दें कि मिथुन ने हेलेना से शादी भी कर ली थी। लेकिन इनकी शादी केवल 4 महीने ही चल पाई थी। क्योंकि मिथुन चक्रवर्ती को उन दिनों योगिता बाली पसंद आने लगी थी। और मिथुन एवं योगिता के अफेयर ,हेलेना से तलाक की वजह बन गया था।

योगिता बाली

About Yogita Bali - Bali Gates of Heaven

बता दें कि अभिनेत्री योगिता बाली और अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती की प्रेम कहानी काफी फिल्मी है। मिथुन एवं योगिता बाली ने साल 1970 में दूसरे के साथ शादी के बंधन में बंध गए थे। योगिता बाली बॉलीवुड के टॉप गायक किशोर कुमार जी की तीसरी वाइफ थी। शादी के 2 साल बाद किशोर कुमार और योगिता बाली का तलाक हो गया था। खबरों के मुताबिक किशोर कुमार और योगिता बाली की तलाक के कारण मिथुन चक्रवर्ती थे ।

श्रीदेवी

muvyz051617 #BollywoodFlashback #couplegoals #whichmuvyz #guessthemovie #mithunchakrabor… | Indian bollywood actress, Beautiful indian actress, Indian film actress

आपको बता दें कि श्रीदेवी और मिथुन चक्रवर्ती हमेशा अपनी शादी को झूठलाते रहे । लेकिन श्रीदेवी को मिथुन चक्रवर्ती की तीसरी पत्नी बतलाया जाता है। इन दोनों की शादी ने काफी सुर्खियां बटोरी थी । बता दें कि श्रीदेवी और मिथुन चक्रवर्ती के बीच प्यार उन दिनों परवान चढ़ रहा था जब यह दोनों जाग उठा इंसान फिल्म के लिए आउटडोर शूटिंग पर थे।

Throwback Thursday: Did an already married Mithun Chakraborty secretly get hitched to Sridevi? - Movies News

मिथुन चक्रवर्ती श्रीदेवी के प्यार में इतने अधिक दीवाने हो गए थे कि उन्होंने शादीशुदा होते हुए भी श्रीदेवी के साथ मड आईलैंड मैं चुपचाप शादी कर ली थी। श्रीदेवी के प्यार का बुखार मिथुन चक्रवर्ती के सर से तब उतरा जब उनकी पत्नी योगिता बाली ने अपने पति को सुधारने के लिए अपनी जान देने की कोशिश की थी। अपना टूटता हुआ घर बचाने के लिए चक्रवर्ती श्रीदेवी से अलग हो गए थे ।

रंजीता

 

जिद की वजह से खुद का करियर बर्बाद कर बैठीं रंजीता, कभी घर पर डायरेक्टर्स की लगती थी लाइन - Entertainment News: Amar Ujala

अभिनेत्री रंजीता 80 के दशक में बॉलीवुड मशहूर अभिनेत्रियों में शुमार थी। लेकिन फिर मिथुन चक्रवर्ती के प्यार में पड़कर के रंजीत रंजीता ने अपना कैरियर खत्म कर लिया। आपको बता दें कि मिथुन चक्रवर्ती के साथ रंजीता सुरक्षा, तराना, हमसे बढ़कर कौन, आदत से मजबूर, गुनाहों का देवता और सुन सजना जैसी कई फिल्मों में नजर आई हैं।

Ranjeeta Kaur with Mithun | Bollywood couples, Bollywood pictures, Vintage bollywood

इन फिल्मों के दौरान ही इन दोनों के बीच का प्यार काफी बढ़ गया था। आपको बता दें कि रंजीता का व्यवहार मिथुन चक्रवर्ती के अफेयर में पड़ने के कारण काफी बदल गया था। वह बहुत ही तुनुकमिजाज हो गई थी। जो कि उनके कैरियर के लिए काफी भारी पड़ गया।

माधुरी दीक्षित

Mithun madhuri | Bollywood pictures, Beautiful indian actress, Bollywood stars

बॉलीवुड की धक-धक गर्ल के नाम से मशहूर माधुरी दीक्षित का दिल भी कभी मिथुन चक्रवर्ती के लिए काफी तेज धड़कता था। आपको बता दें कि एक दौर ऐसा भी था जब मिथुन चक्रवर्ती माधुरी दीक्षित पर इस तरह से पैदा थी कि वह अपनी हर फिल्म में माधुरी दीक्षित को हीरोइन रखना चाहते थे। उस वक्त मिथुन चक्रवर्ती एक जाने-माने स्टार थे और माधुरी दीक्षित बॉलीवुड में अपनी पहचान बनाने के लिए संघर्ष कर रही थी। लेकिन उन्हीं दिनों माधुरी दीक्षित की तेजाब सुपरहिट रही और उसके बाद मिथुन चक्रवर्ती ने उन्हें अपने जीवन से एक तरफ निकाल करके अलग कर दिया था।

आयशा जुल्का

Ayesha Jhulka Age, Husband, Children, Family, Biography & More » StarsUnfolded

सन 1990 के दशक में मिथुन चक्रवर्ती का नाम अभिनेत्री आयशा जुल्का के साथ काफी जुड़ा था। इन दोनों के अफेयर की काफी चर्चा हुई थी। इसमें हैरानी की बात यह थी कि मिथुन चक्रवर्ती आयशा से उम्र में 22 साल बड़े थे। इन दोनों की नज़दीकियां फिल्म दलाल की शूटिंग के दौरान बढ़ने लग गई थी । खबर के मुताबिक या दोनों लिव इन रिलेशनशिप में भी रहने लगे थे। बता दे कि अभिनेत्री आयशा जुल्का मिथुन चक्रवर्ती से शादी करना चाहती थी। लेकिन मिथुन चक्रवर्ती ने उनका भी दिल बेरहमी से तोड़ दिया था।

Leave a Comment