शोले के साम्भा अब नही रहे हमारे बीच, इनका परिवार करता है यह काम,जानिए पूरी खबर

बॉलीवुड की मशहूर फिल्म शोले में साम्भा का किरदार निभाने वाले अभिनेता मैक मोहन का जन्म 24 अप्रैल सन 1938 में हुआ था । बता दें कि साल 2010 में 72 वर्ष की उम्र में मैक मोहन इस दुनिया को अलविदा कह गए। मैक मोहन ने 1 साल तक जानलेवा बीमारी से जंग लड़ी थी और इसके बाद यह दुनिया को हमेशा के लिए अलविदा कह गए ।

फिल्म 'शोले' के 'सांभा' की बेटी भी नहीं है किसी बॉलीवुड अभिनेत्री से कम,  खूबसूरती देख रह जायेंगे दंग

अभिनेता मैक मोहन का असली नाम मोहन मक्कीनी था ।लेकिन जब उन्होंने बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपना कैरियर शुरू किया था तब उन्होंने अपना नाम बदल करके मैकमोहन रख लिया था। बता दे कि इनका जन्म पाकिस्तान के कराची में हुआ था और इनके पिता ब्रिटिश आर्मी में कर्नल थे। सन 1964 में रिलीज हुई फिल्म हकीकत से मैक मोहन ने अपना बॉलीवुड डेब्यू किया था और फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा था ।

अरे ओ सांभा - Swapnil Sansar

यह अपने जीवन के 46 वर्ष तक बॉलीवुड काम करते रहे थे और इतने लंबे सफर में इन्होंने 175 फिल्मों में काम किया ।लेकिन इन्हें सबसे ज्यादा प्रसिद्धि फिल्म शोले के सांभा के किरदार से मिली थी ।इस के बाद से लोग इन्हें साम्भा के नाम से जानने लगे थे ।

फिल्म 'शोले' के 'सांभा' की बेटी भी नहीं है किसी बॉलीवुड अभिनेत्री से कम,  खूबसूरती देख रह जायेंगे दंग

बात करें उनके परिवार की तो इनकी बड़ी बेटी का नाम मंजिरी है और वह एक फिल्म निर्देशक है। मंजरी ने द लास्ट मार्बल एवं द कॉर्नर टेबल जैसी फिल्मों का निर्देशन किया है। उनकी दूसरी बेटी का नाम विनीति है और वह एक अभिनेत्री , निर्माता और स्क्रीन्राइटर है ।

बता दे की विनती सोशल मीडिया पर भी काफी सक्रिय रहती है और अक्सर ही अपने एवं परिवार की तस्वीरें सभी के साथ साझा करती रहती है ।

मैक मोहन की दो बेटियों के अतिरिक्त उनके एक बेटे भी हैं। उनके बेटे का नाम विक्रांत है और मैक मोहन के बेटे भी एक्टर हैं। इन्होंने अपनी बहन मंजरी की फिल्म लास्ट मार्बल में अभिनय किया है । आपको यह जानकर हैरानी होगी कि अभिनेता मैक मोहन बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री रवीना टंडन के सगे मामा थे।मैक मोहन भले ही आज इस दुनिया में न हों लेकिन अपने किरदारों से सिनेमा की दुनिया में वह हमेशा जीवित रहेंगे।

Leave a Comment