शाम 6 बजे के बाद शूटिंग करने की इजाजत नही देते थे अभिनेत्री मधुबाला के पिता

 

गुजरे जमाने की मशहूर अभिनेत्री मधुबाला को उनके बेहतरीन अभिनय एवं खूबसूरती के लिए याद किया जाता है। आज भी इनके अदाकारी और फिल्मों के चर्चे होते रहते हैं।

अनारकली से मशहूर मधुबाला को शाम 6 के बाद शूटिंग की नहीं थी इजाजत, रोचक है  कहानी!

मधुबाला ने कम समय मे भी फ़िल्म इंडस्ट्री में बहुत ऊँचा मुकाम हासिल कर लिया था। वे इतनी खूबसूरत थी कि उनकी गिनती दुनिया की सबसे खूबसूरत महिलाओं में आज भी होती है।

अनारकली के नाम से हुई मशहूर

 

Remembering Madhubala | 5 songs which prove she will always be our true  love in Bollywood
आपको बता दें कि अभिनेत्री मधुबाला की फिल्म मुगल ए आजम हिंदी फिल्म सिनेमा के लिए एक बड़ी उपलब्धि है। फ़िल्म मुगल ए आजम में अभिनेत्री मधुबाला ने अनारकली की भूमिका निभाई है। इस फ़िल्म से इन्हें एक अलग पहचान मिली थी। इसके बाद मधुबाला अनारकली के नाम से भी काफी मशहूर हुई थी।

पिता थे बेहद सख्त

Madhubala: A screen goddess who was unlucky in matters of the heart |  Bollywood - Hindustan Times

आपको बता दें कि अभिनेत्री मधुबाला के पिता बहुत ही सख्त थे। एक इंटरव्यू के दौरान मधुबाला की छोटी बहन ने इनके बारे काफी बात चीत की थी। इसी दौरान इनकी छोटी बहन ने बताया था कि उनके पिता बहुत ही सख्त थे। वे शाम को मधुबाला या उनकी छोटी बहन को कहीं भी जाने की इजाजत नही देते थे।

Madhubala's 88th birth anniversary: Remembering iconic dialogues of the  eternal beauty

मधुबाला के पिता को बेटियों का किसी से मिलना भी पसंद नही था। इसलिए इनके घर मे भी किसी मेहमान को आने की इजाजत नही थी । मधुबाला एवं इनकी बहनों को किसी से मिलने के लिए भी अनुमति नही मिलती थी। यहां तक कि मधुबाला का शूटिंग के समय भी निर्धारित था।

No photos did justice to Madhubala's beauty' - Rediff.com Movies

इनके पिता इन्हें सुबह 9 से शाम 6 बजे तक ही शूटिंग के लिए अनुमति देते थे। शाम 6 बजे के बाद मधुबाला को फ़िल्म शूटिंग के लिए भी जाने की इजाजत नही थी।

36 साल की उम्र में कह गए दुनिया को अलविदा

Madhubala Biography - Facts, Childhood, Family Life & Achievements

आपको बता दें कि अभिनेत्री मधुबाला का फिल्मी सफर काफी कम दिनों का रहा। लेकिन इन कुछ ही दिनों में इन्होंने सभी को अपना दीवाना बना लिया था। सव्ही के दिलों पर राज करने वाली अदाकारी एवं हुस्न की मल्लिका अभिनेत्री मधुबाला के दिल में छेद था। और इसी कारण केवल 36 वर्ष की कम आयु में ही यह दुनिया को अलविदा कह गईं थी।

Leave a Comment