शादीशुदा होते हुए भी अरुणा ईरानी ने लिया था माँ न बनने का फैसला, जानिए क्या भी वजह

बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री अरुणा ईरानी का नाम फिल्म जगत के बेहतरीन अभिनेत्रियों में शुमार है। अरुणा ईरानी ने अपनी पहचान बनाने के लिए काफी संघर्ष किया और उसके बाद उन्होंने अपने अभिनय के दम पर दर्शकों के दिलों में अपनी जगह बनाई ।

Aruna Irani speaks about #MeToo and Rajkumar Hirani case | Hindi Movie News  - Times of India

बता दे कि अरुणा ईरानी को उन की एक्टिंग के लिए ही नहीं बल्कि उसके नृत्य कर लिए भी काफी सराहा जाता था । फिल्मों में इन्होंने इनके नृत्य से भी काफी नाम कमाया और लोगों को खूब आकर्षित किया ।

GoldenFrames: Pictorial biography of Aruna Irani | Photogallery - ETimes

अरुणा ईरानी ने ज्यादातर अपने फिल्मी कैरियर में सपोर्ट एवं नेगेटिव किरदार निभाए हैं लेकिन फिर भी यह जो भी किरदार करते थे उसमें पूरी तरह से रम जाती और यही बात लोगों को काफी पसंद आती थी। अरुणा की गिनती पुराने समय की बेहतरीन खलनायिकाओं में की जाती है ।

Aruna Irani - Biography, Height & Life Story | Super Stars Bio

बता दें कि अभिनेत्री अरुणा ईरानी का जन्म 18 अगस्त में मुंबई में हुआ था ।अरुणा ईरानी 8 भाई बहनों में सबसे बड़ी थी ।यह एक गरीब परिवार से ताल्लुक रखती थी इसीलिए उन्होंने केवल छठी कक्षा तक पढ़ाई करने के बाद अपनी पढ़ाई बंद कर दी । और काम की तलाश करने लगे ।जब यह 15 वर्ष की उम्र की थी तब इन्हें बॉलीवुड की फिल्म गंगा जमुना मैं अभिनय करने का अवसर मिला और यहीं से उन्होंने अपना बॉलीवुड डेब्यू किया था।

Aruna Irani | Indian film actress, Real beauty, Aruna irani

फिल्म इंडस्ट्री में आने के बाद अरुणा ईरानी का जीवन पूरी तरह से परिवर्तित हो गया। उन्होंने केवल हिंदी ही नहीं बल्कि मराठी, गुजराती सहित पांच सौ से भी ज्यादा फिल्मों में काम किया है। बता दें कि सन 1984 में अभिनेत्री अरुणा ईरानी को फिल्मफेयर बेस्ट सपोर्टिंग ऐक्ट्रेस अवार्ड भी प्राप्त हुआ था । यह पुरस्कार अरुणा को पेट प्यार और पाप मैं इनके अभिनय के लिए मिला था ।

Aruna Irani | Most beautiful bollywood actress, Aruna irani, Bollywood  actress

अरुणा ईरानी की निजी जीवन की बात करें तो अभिनेत्री का नाम अभिनेता एवं निर्देशक महमूद के साथ जुड़ा था और इनकी लव अफेयर ने काफी सुर्खियां भी बटोरी थी खबर यह भी थी कि इन्होंने बिना किसी को बताए चोरी छुपे शादी भी कर ली है। लेकिन अरुणा ईरानी ने एक इंटरव्यू के दौरान महमूद के बारे में बात करते हुए यह बताया था कि, वह केवल महमूद की अच्छी दोस्ती थीं। अभी कहा था कि हम दोनों एक दूसरे के दोस्त से कहीं ज्यादा थे। इसे दोस्ती या कुछ और जो भी चाहे आ जा सकता है । अरुणा इरानी ने बताया था कि महमूद और इन्होंने कभी भी शादी नहीं की और ना ही यह दोनों कभी एक दूसरे के इश्क में थे।

Aruna Irani's Love Life: Was Overfriendly With Mehmood Once, Tied The Knot  With A Married Man

इसके आगे अरुणा ईरानी ने बात करते थे या कहा था कि यदि इन दोनों के बीच में ऐसा कुछ होता कि अपना रिश्ता कभी खत्म ही नहीं करते उन्हें रिश्ता रखने में क्या दिक्कत थी,। करती थी और यह दोनों हमेशा साथ रहते हैं।

Aruna Irani family, childhood photos | Celebrity family wiki

अरुणा ईरानी अपने फिल्म कैरियर में इतना बिजी थी की उन्होंने 40 वर्ष की उम्र तक शादी नहीं की थी । सन 1990 में अरुणा रानी ने कुक्कू कोहली के साथ शादी की । बता दे कि शादी के समय कुक्कू पहले से ही शादीशुदा थे और वह पिता भी थे। यह बात अरुणा ईरानी भी जानती थी कि कुक्कू शादीशुदा है और उनके बच्चे भी हैं ।लेकिन फिर भी उन्होंने कुक्कू से शादी की। शादी के बाद अरुणा ईरानी ने फैसला किया था कि वह कभी माँ नही बनेगी। बच्चों को जन्म नहीं देंगीं।

The real award is public appreciation, adulation' - Hindustan Times

अरुणा ईरानी ने इंटरव्यू के दौरान बात करते हुए बताया कि जेब पहली बार कुक्कू से मिली थी तब उनकी उम्र 40 से अधिक हो चुकी थी। ऐसे में उन्होंने एक शादी के बाद अपने फैसले के बारे में डॉक्टर से सलाह ली थी और डॉक्टर ने भी इनके इस निर्णय को सही बताया था। डॉक्टर ने अरुणा ईरानी से कहा था कि उन्हें जीवन साथी की जरूरत है इसीलिए शादी जरूर करें लेकिन यदि बच्चे पैदा करती है उनके और उनके बच्चों के बीच गैनरेश गैप हो जाएगा । अरुणा ईरानी को भी अपना द्वारा लिया गया यह फैसला आज सही लगता है। उन्होंने यह कहा था कि मुझे लगता है उस समय उन्हें डॉक्टर से सही सलाह दी थी क्योंकि यदि उनका बच्चा हुआ होता तो वह और उनका बच्चा दोनों को टर्न महसूस कर रहे होते।

Leave a Comment