विवियन रिचार्ड्स को है अफ़सोस ,नहीं जीत सके सफल शादीशुदा जिंदगी

 

आज हम आपको बड़े एवं छोटे पर्दे पर अभिनय का जलवा दिखाने वाली अभिनेत्री नीना गुप्ता के बारे में बताने जा रहे हैं। आपको तो पता ही होगा कि उन्होंने एक लंबे समय से टीवी दुनिया से दूरी बना रखी है। 61 वर्ष की नीना गुप्ता ने एक इंटरव्यू के दौरान कुछ ऐसा कहा जिसने सबको चौंका कर रख दिया। उन्होंने बताया कि उनके पिता ही उनके बॉयफ्रेंड थे। उन्होंने महिला सशक्तिकरण का भी दमदार सपोर्ट किया और एक बार फिर उस समय लोगों को चौंका दिया जब उन्होंने अपनी बेटी मसाबा को जन्म देकर सिंगल मदर बनने का फैसला लिया था।

Vivian Richards was already married when he had an affair with actress  Neena Gupta. They have a daughter together, Masaba Gupta.

विवियन रिचार्ड्स वेस्टइंडीज टीम के मशहूर खिलाड़ी हैं, जिन्होंने कई शतक लगाकर क्रिकेट की दुनिया में अच्छा खासा नाम कमाया है। नीना गुप्ता और विवियन रिचर्ड के बीच रिश्तों को जानकर उनकी मां ग्रेटल रिचर्ड पूरी तरह से सॉक्ड रह गई। 1987-88 में विवियन रिचार्ड्स ने वेस्टइंडीज टीम की कप्तानी की, इसके बाद उन्होंने 5 विकेट से भारत को हरा दिया। फिर मुंबई में मैच के दौरान उनकी मुलाकात नीना गुप्ता से हुई। इस मुलाकात से पहले विवियन रिचार्ड्स के बेटे माली और बेटी मतारा का जन्म भी हो चुका था।

विवियन रिचर्ड्स को भी है अफसोस कि वे सफल वैवाहिक जीवन नहीं जी पाये | Vivian  Richards also regrets that he could not lead a successful married life -  Hindi Oneindia

वेस्ट इंडीज के एंटीगुआ एंड बारबुडा देश में जन्मे विवियन रिचार्ड्स के पिता मैलकम रिचर्डस जेल अधिकारी थे। मर्विन और डोनाल्ड उनके दोनों भाईयों ने भी अपने देश के लिए मैच खेला था। 18 वर्ष की उम्र में उन्होंने पढ़ाई छोड़ कर बाहर में काम करना शुरू कर दिया और क्रिकेट में अपना पूरा फोकस लगा दिया। इंग्लैंड के काउंटी मैच और वेस्टइंडीज के विदेशी दौरों के कारण उन्हें अपने घर से दूर रहना पड़ा।

After the breakup with Vivian Richards, Neena Gupta's marriage was broken  at the last moment, said- 'I don't know the reason till today' - Daily India

एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने कहा है कि उनके माता-पिता की तरह वह अपना वैवाहिक जीवन सुखद नहीं जी सके। उन्होंने इंटरव्यू के दौरान यह भी कहा कि उनकी एक और बेटी मसाबा है जो भारतीय फिल्म उद्योग में मशहूर ड्रेस डिजाइनर के रूप में विख्यात है। उन्होंने कहा कि बेटी मसाबा पर उन्हें बहुत गर्व है।

विवियन रिचर्ड्स को भी है अफसोस कि वे सफल वैवाहिक जीवन नहीं जी पाये | Vivian  Richards also regrets that he could not lead a successful married life -  Hindi Oneindia

बिन ब्याही मां बनकर जीने से नीना गुप्ता को कई प्रकार के तानों का सामना करना पड़ा। इस कारण उन्हें लगा कि उनकी बेटी मसाबा का अच्छे स्कूल में नामांकन होने में समय लगेगा, इसलिए वह विवियन से मिलने जाना चाहती थी लेकिन नामांकन तुरंत मिल जाने के कारण वह उनसे नहीं मिल सकी और जब उन्होंने फोन पर यह बात बताइ तो विवियन ने फोन काट दिया और 5 वर्ष तक दोनों में बातचीत नहीं हुई।

Leave a Comment