युवक ने लिए किन्नर के साथ सात फेरे, अब बच्चे लेंगें गोद

 

दोस्तों कहा जाता हैं कि इश्क में इंसान कुछ भी करता है। प्यार जाती बंधन ऊंच-नीच नहीं देखता । इसीलिए प्यार को अंधा भी कहा जाता है । आज हम आपको एक ऐसे ही अनोखे प्यार के किस्से के बारे में बताने जा रहे हैं । यह मामला अयोध्या के प्रसिद्ध स्थान नंदीग्राम भरतकुंड से सामने आया है ।

Remained Married Throughout Vermilion Demand Trans - Kinnar wedding : ऐसी बनी परिस्थिति कि मांग में सिंदूर भर सुहागन बनी किन्नर | Patrika News

बता दें कि यहां पर शिव कुमार वर्मा नामक एक युवक ने अंजली सिंह के साथ पूरी रीति रिवाज के साथ एक पुराने मंदिर में सात फेरे लिए हैं। आपको यह सुनकर के लग रहा होगा कि इस में ऐसी कौन सी खास बात है। शादियां तो अक्सर देश में होती रहती हैं । लेकिन यह शादी को आम शादी नहीं है बल्कि यह एक अनोखी शादी है ।

UP: अयोध्या में किन्नर ने लिए प्रेमी युवक के साथ सात फेरे, जानिए पूरी कहानी

दोस्तों आपको बता दें कि दूल्हा शिव कुमार व अंजलि दुल्हन प्रतापगढ़ गांव के गहरौली शुकुलपुर के निवासी हैं। कुमार और अंजली की शादी पूरी समाज के लिए एक मिसाल और उदाहरण के तौर पर सामने आई है ।

kinnar anjali married to man in ayodhya temple they will adopt a baby in future uppm | युवक ने किन्नर के साथ लिए सात फेरे, डेढ़ साल पहले हुई थी मुलाकात, अब

 

आपको बता दें कि यह शिव कुमार जो कि एक सामान युवक है उन्होंने अंजलि के साथ शादी करने का फैसला किया । बता दें कि शादी की दुल्हन अंजली एक किन्नर हैं । यह जानने के बावजूद शिवकुमार ने उनके साथ सात फेरे लिए हैं । शिवकुमार और अंजली की मुलाकात डेढ़ साल पहले हुई थी और धीरे-धीरे इन दोनों की यह मुलाकात प्यार में बदल गई।

अयोध्या में हुई एक अनोखी शादी, किन्नर के साथ युवक ने लिये 7 फेरे

इन दोनों को ही इस बात का एहसास नहीं हुआ लेकिन धीरे-धीरे यह एक दूसरे के काफी करीब आ गए और एक दूसरे को बहुत अच्छी तरह से समझने लगे। इन दोनों को जब अपने प्यार का एहसास हुआ तब इन लोगों ने शादी करने का निर्णय लिया।

एक शादी ऐसी भी... किन्नर अंजली ने शिव कुमार संग लिए सात-फेरे, साथ जीने-मरने की खाईं कसमें - kinnar anjali took seven rounds with shiv kumar living and dying together - UP

हालांकि इस बेमेल विवाह के लिए परिवार वाले राजी नहीं हुए। अंजलि ने भी अपने परिवार के सदस्यों को समझाया और शिव को भी अपने परिवार वालों को किसी तरह से समझाना पड़ा । दोनों ने अपने अपने परिवार वालों को राजी कर लिया और यह दोनों एक दूसरे के साथ शादी के बंधन में बंध गए।

kinnar anjali married to man in ayodhya temple they will adopt a baby in future uppm | युवक ने किन्नर के साथ लिए सात फेरे, डेढ़ साल पहले हुई थी मुलाकात, अब

आपको बता दें की जानकारी के अनुसार अंजलि एवं शिव ने अयोध्या के नंदीग्राम भरतकुंड में शादी करने का निर्णय लिया और यह वहां पर शादी करने के लिए गए। इन दोनों का यह मानना था कि यहां शादी करने पर इन दोनों को भगवान राम का आशीर्वाद मिलेगा।

युवक ने किन्नर के साथ लिए सात फेरे, डेढ़ साल पहले हुई थी मुलाकात, अब लेंगे बच्चा गोद - Superkhoj News

नंदीग्राम के पुराने मंदिर के पंडित अरुण कुमार तिवारी ने ईश्वर को साक्षी मानकर के इन दोनों की शादी संपन्न करवाई। खबरों के मुताबिक अंजली के बहन एवं बहनोई ने उनका कन्यादान किया। शादी के दौरान गांव के सभी लोग काफी खुश नजर आए और एक दूसरे का मुंह मीठा करवाया। लोगों ने इस नवविवाहित जोड़े को सुखद वैवाहिक जीवन का शुभ आशीष प्रदान किया । शिवकुमार और अंजलि ने अग्नि को साक्षी मानकर के अग्नि के इर्द-गिर्द सात फेरे लिए और एक दूसरे को जीवन भर साथ निभाने का वचन भी दिया।

अयोध्या में हुई एक अनोखी शादी, किन्नर के साथ युवक ने लिये 7 फेरे

इन दोनों ने निर्णय लिया है कि भविष्य में यह दोनों किसी बेसहारा बच्चे को गोद लेंगे । ताकि इनका परिवार आगे बढ़ सके। इन दोनों की इस निर्णय से सभी लोग हैरान हैं।

अयोध्या में हुई एक अनोखी शादी, किन्नर के साथ युवक ने लिये 7 फेरे

अंजलि का कहना है कि किन्नर को समाज एक अच्छी दृष्टि से नहीं देखता हैं । उन्होंने यह भी कहा है कि अभी उनके द्वारा लिए गए फैसले को स्वीकार करने में परिवार द्वारा समस्या आएगी। लेकिन धीरे-धीरे उन्हें उम्मीद है कि सब कुछ वापस से ठीक और सामान्य हो जाएगा ।

Leave a Comment