यह है दुनिया की सबसे महँगी सब्जी, 20 ग्राम सोने की कीमत में मिलती है एक किलो

 

बीते कुछ समय से महंगाई काफी बढ़ गई है । देश में महामारी के कारण देश की आर्थिक स्थिति काफी बिगड़ चुकी है । ऐसे में महंगाई की मार सीधी आम आदमी की जेब पर पड़ रही है । बात चाहे डीजल ,पेट्रोल की हो या सब्जी बनाने वाले सरसों तेल की सभी कीमतों में लगातार बढ़ोतरी देखी जा रही है।

जानिये दुनिया की सबसे महंगी सब्जी, 1 किलो की कीमत पर खरीद सकते हैं 20 ग्राम  सोना : अद्भुत इंडिया

आम आदमी चीजों को खरीदने में असमर्थ दिखाई दे रहा है ऐसे में आज हम आपको एक ऐसी सब्जी के बारे में बताने जा रहे हैं जिसकी कीमत जान करके आप हैरान रह जाएंगे । आपको बता दें कि इस सब्जी की कीमत का अंदाजा लगाना आपके लिए काफी मुश्किल है। इसकी 1 किलो की कीमत में आप सोने के गहने भी खरीद सकते हैं ।

जानिये दुनिया की सबसे महंगी सब्जी, 1 किलो की कीमत पर खरीद सकते हैं 20 ग्राम  सोना : अद्भुत इंडिया

दोस्तों आज हम आपको एक सब्जी के बारे में बताने जा रहे हैं जिसकी कीमत किसी कीमती सामान से भी अधिक है । यह सब्जी आमतौर पर आर्डर करके मंगवाई जाती है। लेकिन यदि आप इसे मंडी में ढूंढेंगे तो भी काफी ज्यादा कीमत में आपको मिल सकती है।

दुनिया की सबसे महंगी सब्जी, 1 किलो की कीमत है 1 लाख रु, देश में उगाने की  तैयारी | Worlds most expensive vegetable hopshoots 1 kg is priced at Rs 1  lakh

हम बात कर रहे हैं हॉप सूट्स कि आज के समय में 1 किलो हॉटसूट्स की कीमत 80000 से लेकर की ₹100000 है । इतनी कीमत में आप 15 से 20 ग्राम सोने के जेवर बनवा सकते हैं।

ये हैं दुनिया की सबसे महंगी घास, 15 ग्राम सोने के बराबर है 1Kg घास का दाम,  जाने खासियत

खबरों के अनुसार यह सब्जी पिछले कई सालों से दुनिया की सबसे महंगी सब्जियों में शामिल है । इसकी कीमत विश्व में हर जगह अलग-अलग पाई जाती है । इस सब्जी की कई तरह की वैरायटी भी उपलब्ध है जिनमें की एक वैरायटी का उपयोग बीयर बनाने के लिए भी किया जाता है।

ये है दुनिया की सबसे महंगी सब्जी, कीमत 82 हजार रुपए किलो

यह सब्जी काफी दुर्लभ सब्जियों में गिनी जाती है इसीलिए इसका आसानी से मिल पाना मुश्किल है । आपको बता दें कि इस सब्जी के फूलों का उपयोग नशीले पदार्थ को बनाने के लिए भी किया जाता है । और इस सब्जी की टहनियों को अलग-अलग तरह से बना करके खाया भी जाता है । इस सब्जी का सेवन कई तरह से किया जा सकता है ।लेकिन इसकी कीमत इतनी अधिक है कि शायद ही आम आदमी इसका सेवन कर सकें।

Leave a Comment