यह है दुनिया का सबसे गंदा इंसान, पानी की बूँद से लगता है डर, 65 साल से नही नहाया है यह इंसान

इस दुनिया में कई अजीबो गरीब इंसान पाए जाते हैं । जिनके बारे में सुनकर के आप हैरान रह जाएंगे । आज हम आपको एक ऐसे ही अनोखे इंसान के बारे में बताने जा रहे हैं ।

worlds dirtiest man amou haji | दुनिया का सबसे गंदा इंसान! 65 साल नहाया तक  नहीं, आगे की कहानी सुनकर आ जाएगी उल्टी | Hindi News, जरा हटके

दोस्तों आपको बता दें यह शख्स पिछले 65 साल से नहाया तक नहीं है । यह दुनिया का सबसे गंदा इंसान है । इस व्यक्ति को पानी की बूंद से डर लगता है। बता दें कि इस व्यक्ति को ऐसा लगता है कि यदि वह नहाएगा तो यह बीमार पड़ जाएगा। इस का मानना है कि गंदगी ही इसे सेहतमंद और स्वस्थ रखे हुए हैं। इस व्यक्ति को साफ और स्वच्छ चीजों से घृणा है । इसने अपने जीवन को पूरी तरह से गंदगी से ही जोड़ लिया है ।

ये है दुनिया का सबसे गंदा इंसान, 65 साल से नहीं नहाया ये आदमी, खाता है मरे  हुए जीवो का मांस!

दोस्तों बता दें कि यह व्यक्ति ईरान का रहने वाला है और इसका नाम अमोऊ हाजी है। बता दें कि 85 वर्षीय अमोऊ हाजी विश्व का सबसे गंदा इंसान है।

विश्व का सबसे गन्दा इंसान कौन है? - Quora

पिछले 65 वर्ष से इस ने अपने शरीर के ऊपर पानी की एक भी बूंद नहीं डाली है । अमोऊ हाजी को पानी से डर लगता है और उसका यह मानना है कि यदि वह नहाएगा तो वह बीमार हो जाएगा। बता दे कि अमाऊ कहते हैं कि यह गंदगी ही उन्हें 85 वर्ष की उम्र में हष्ट पुष्ट रखने में सहायक है ।

ये है दुनिया का सबसे गंदा इंसान, हरकतें जानकर आ जाएंगी उल्टी - New Morning  News

उनके अनुसार गंदगी के कारण ही वह इतनी लंबी उम्र जी पा रहे हैं। बता दें कि अमोऊ के नाम पर अनोखा रिकॉर्ड दर्ज है ।इनका खाना भी काफी अजीब और गंदा सा है । दोस्तों आपको यह जानकर के हैरानी होगी कि अमोऊ को मरे हुए जानवरों का सड़ा हुआ मांस खाना काफी पसंद है । उन्हें नॉनवेज खाना ज्यादा अच्छा लगता है। इन्हें मांस के अलावा गंदा सड़ा घरेलू साग सब्जी और कचरा खाना भी पसंद है। अमोऊ को घर का बना हुआ स्वादिष्ट भोजन बिल्कुल भी पसंद नहीं आता है ।

दुनिया का सबसे गंदा इंसान कौन है? - Quora

बता दें कि इनका खुद का कोई भी घर या ठिकाना नहीं है। यह अपने गांव से थोड़ी दूरी पर जमीन में बने हुए गड्ढों में निवास करते हैं ।हालांकि उनके गांव वाले लोगों ने उनके लिए एक छोटी झोपड़ी की व्यवस्था की है लेकिन अमोऊ को उस में रहना नहीं अच्छा लगता है । अमोऊ मिट्टी में रहना ज्यादा पसंद करते हैं ।और यहीं पर उन्हें सुख मिलता है । बता दें कि अमोऊ को इस गंदगी से किसी भी तरीके का इन्फेक्शन नहीं होता। इतना ही नहीं इन्हें धूम्रपान का भी शौक है। वो कहते हैं कि वह संसार के सभी सुख और सुविधाओं का त्याग करके इस तरह से जिए जा रहै अपने जीवन से बहुत खुश हैं।

Leave a Comment