यह शख्स है सलमान खान का बॉडी डबल, बोले – “सलमान से जुड़ने के बाद पॉपुलरटी के साथ-साथ कमाई भी बढ़ी”

अक्सर एक्शन फिल्मों में हम कई सारे स्टंट्स अभिनेता के द्वारा किए जाते हुए देखते हैं। और दर्शक इन स्टंट्स को देख कर के स्टार की तारीफ करते हैं ।लेकिन इसके पीछे हकीकत यह है कि ज्यादातर स्टार्स ऐसे स्टंट सीन के लिए अपने बॉडी डबल का उपयोग करते हैं। बॉडी डबल का मतलब है एक ऐसा व्यक्ति जो कद काठी में एवं दिखने में लगभग उस अभिनेता की तरह ही हो ।इस काम के लिए बॉडी डबल को अच्छे खासे रुपए दिए जाते हैं। और इसे पॉपुलरटी भी मिल जाती है।

Salman Khan's Spectacular New Gym Body Building Workout Excercises Fr  Dabangg 3 | He's Fitness icon - YouTube

दोस्तों आपको बता दें कि अभी हाल में ही सलमान खान की फिल्म राधे- योर मोस्ट वांटेड भाई रिलीज हुई। और इस फिल्म में सलमान की बॉडी डबल के तौर पर परवेज काजी ने काम किया है। कुछ समय पहले एक फोटो वायरल हुई थी जिसमें की परवेज काजी सलमान खान की तरह ही कपड़े पहने हुए नजर आ रहे थे। यह फोटो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुई थी ।और लोग अब परवेज काजी के बारे में जानने के लिए इच्छुक हैं।

सलमान खान के बॉडी डबल हैं परवेज काजी, सलमान से जुड़ने के बाद बढ़ी कमाई और पॉपुलैरिटी

आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि यह शख्स परवेज काजी कौन है, और इस ने कौन-कौन सी फिल्म में सलमान खान के लिए बॉडी डबल के रूप में काम किया है एवं हम आपको यह भी बताएंगे कि इस काम के बदले में परवेज को कितने रुपए मिलते हैं।

salman_khan_body_double.png

आपको बता दें कि परवेज काजी की उठने, बैठने, बोलने, चलने सभी अदा सलमान खान के जैसी ही है। परवेज काजी ने अभिनेता सलमान खान के लिए फिल्म प्रेम रतन धन पायो ,सुल्तान ,दबंग 3 ,रेस 3,और टाइगर जिंदा है” जैसी फिल्मों में बॉडी डबल के तौर पर काम किया है ।

salman_khan_body_double_parvez.png

एक इंटरव्यू के दौरान परवेज काजी ने बताया कि वह पहले जॉब करते थे। और उन्हें 15 से ₹20000 महीना सैलरी मिलती थी। लेकिन जब से उन्होंने सलमान खान के लिए बॉडी डबल के तौर पर काम करना शुरू किया है तब से उनकी कमाई 8 गुना अधिक हो गई है।

salman_khan_body_double_actor.png

बता दे कि परवेज काजी मुंबई में रहते हैं। और इनके परिवार में माता-पिता,इनकी पत्नी ,इनकी दो बहने और उनकी एक बेटी है। परवेज यह भी बताते हैं कि वह सलमान के साथ पिछले 7 से 8 साल से काम कर रहे हैं। और सलमान का व्यवहार उनके साथ फ्रेंडली है। व कई बार हंसी मजाक भी करते हैं ।

इन फिल्मों में भी सलमान के साथ कर चुके काम

बता दे कि पहले सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहते हैं और यह काफी लोकप्रिय भी हैं। सलमान खान की तरह नजर आने के कारण लोग इन्हें सल्लू भाई कह कर के भी बुलाते हैं। जब से यह सलमान के साथ काम करने लगे हैं इनके प्रसिद्धि एवं इनकी कमाई दोनों में बढ़ोतरी हुई है।

Leave a Comment