मौत से पहले दिव्या भारती के साथ हुई थी यह घटना, जानिए उस काली रात की पूरी हकीकत…

 

5 अप्रैल 1993 को दिव्या भारती ने केवल 19 वर्ष की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया। इस घटना को लगभग 25 साल हो चुके हैं लेकिन इसके पीछे का रहस्य आज भी अनसुलझा है। बता दें कि दिव्या भारती ने काफी ऊंचे छत से कूदकर अपनी जान दे दी थी।

Divya Bharti - Wikipedia

दिव्या भारती की शक्ल काफी हद तक श्रीदेवी से मिलती है। उन्होंने काफी कम उम्र में ही बॉलीवुड में कदम रखा। दिव्या भारती की पहली तेलुगु फिल्म 1990 में ‘बोबली राजा’ थी। उन्होंने ‘विश्वात्मा’ फिल्म से बॉलीवुड में करियर की शुरुआत की। इसके बाद उन्हें ‘शोला और शबनम’ तथा ‘दीवाना’ फिल्म में काम करने का मौका मिला। बॉलीवुड में इन्होंने 13 फिल्में की।

Bollywood: Remembering Divya Bharti, late wife of Sajid Nadiadwala, on her  47th birth anniversary | Entertainment-photos – Gulf News

फिल्म ‘शोला और शबनम’ में इनकी मुलाकात साजिद नाडियावाला से हुई जिससे मोहब्बत के बाद दोनों ने शादी कर ली। इसके बाद ही कुछ नेगेटिव खबरें वायरल होने लगी, जिसमें बताया जाने लगा कि दिव्या अपने घर का पूरा खर्च उठाती है और उनकी मां को जूए की आदत है। इसके अलावा उनके पिता भी इस शादी से खुश नहीं थे।

 

EXCLUSIVE: When Divya Bharti's mother revealed she was a bad student and  joined films to avoid studies : Bollywood News - Bollywood Hungama

शादी के बाद दिव्या मुंबई के वर्सोवा इलाके में पति के साथ तुलसी बिल्डिंग में रह रही थी। अलग-अलग धर्मों से संबंध रखने वाले दिव्या और साजिद के शादी को लेकर बवाल से बचने के लिए दोनों ने इसे कुछ दिनों तक छुपाए रखा।

How Divya Bharti spent the last hours before her death at 19 - Movies News

5 अप्रैल को घर पर पार्टी के दौरान सभी ड्रिंक ले रहे थे जिसमें डिजाइनर नीता कुल्ला अपने पति के साथ थी। उस समय इनके मेड भी इनके घर में ही थीं। दिव्या की मेड अमृता खाने के लिए कुछ बना रही थी। इस दौरान दिव्या बालकनी में जाकर बैठ गई उनके हाथों में ड्रिंक का गिलास भी था और वे नशे में भी थीं।

Divya Bharti wanted to reveal her marriage with Sajid

कुछ समय बाद तेज आवाज आई। सभी ने देखा कि वह नीचे गिर गई है और काफी तड़प रही है। इसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया लेकिन आईसीयू में उन्होंने अपनी जान गंवा दी। 7 अप्रैल 1993 को उनका अंतिम संस्कार किया गया।

Divya Bharti Wallpapers - Top Free Divya Bharti Backgrounds -  WallpaperAccess

बिना ग्रिल वाली खिड़की के पास बैठने पर दिव्या के दोस्तों या उनके पति ने उन्हें रोका क्यों नहीं यह एक बड़ा सवाल है, इसके अलावा दिव्या के मृत शरीर पर चोट के निशान भी पाए गए थे।

Remembering Divya Bharti | Filmfare.com

खबरे यह भी थी कि दिव्या भारती एवं उनके पति के बीच तनाव था जिसके कारण दिव्या अवसाद में थी। दिव्या भारती का यू अचानक दुनिया से चले जाना,अपने पीछे कई अनसुलझे सवाल और रहस्यों को हमेशा के लिए छोड़ गया।

Leave a Comment