माँ कोख में ही भारती को मार देना चाहती थीं,जानिए भारती का संघर्षपूर्ण सफर

 

पिछले कुछ समय से देश में स्टैंड अप कॉमेडी एवं कई तरह की लाफ्टर शो शुरू शुरू हुए हैं। जिसने कॉमेडियंस को भी एक नई पहचान दी। इन्हें कॉमेडियंस में मशहूर हुई भारती सिंह। आपको बता दें कि भारती सिंह कॉमेडी की महारानी के नाम से जानी जाती हैं।

Can You Guess How Much Does Bharti Singh Charge For One Brand Promotion On  Social Media?

भारती सिंह में कॉमेडी क्षेत्र में जितना नाम कमाया है आज तक शायद ही किसी महिला ने कमाया होगा । आपको बता आपको बता दें कि बीते 3 जुलाई को एक कॉमेडी क्वीन ने अपना जन्मदिन मनाया है ।भारती कॉमेडी के साथ-साथ कई रियलिटी शो में बतौर होस्ट भी नजर आती हैं ।अपने काम से भारती ने काफी शोहरत कमाई है और सभी के दिलों में उनकी एक अलग जगह है।

Bharti Singh breaks down on stage, explains why she 'doesn't feel like'  having a baby amid Covid-19 pandemic - Hindustan Times

उनके कारण लोगों के चेहरों पर मुस्कान छा जाती है ।दोस्तों लेकिन आज हम आपको भारती के निजी जीवन के बारे में कुछ ऐसे राज बताने वाले हैं जिन्हें सुनकर के आप हैरान हो जाएंगे। आपको बता दें कि हमेशा हंसते मुस्कुराते और मजाक करते हुए नजर आने वाली भारती का असल जीवन काफी संघर्ष से भरा रहा ।

NCB raids Mumbai home of comedienne Bharti Singh, husband | Sambad English

अपने इंटरव्यू के दौरान भारती ने अपने जीवन के कई बातों का खुलासा किया था। भारती ने बताया था कि उनकी मां उन्हें जन्म से पहले कोख में मार देना चाहती थी । उनका परिवार बहुत ही गरीब था ।और इसके लिए ही उनकी मां ने कई बार उन्हें कोख में मारने का प्रयास किया था। लेकिन भगवान की मर्जी के सामने किसी का जोर नहीं चल सका। और भारती इस दुनिया में आई। भारती बताती हैं कि उनके जन्म के बाद उनकी मां ने उन्हें बहुत प्यार दिया। और बहुत ही प्यार से पाल पोस कर के बड़ा किया।

Comedian Bharti Singh arrested by NCB - The Live Nagpur

भारती बताती है कि जब वह 2 साल की थी तभी उनके पिता का निधन हो गया था । ऐसे में अपने बच्चों को पालने के लिए उनकी मां को बहुत मेहनत करनी पड़ रही थी ।भारती बताती है कि उनकी मां अपने बच्चों को पालने के लिए एक फैक्ट्री में काम करने लगी थी । कई बार इनके परिवार को पूरे पेट खाना भी नहीं मिल पाता था ।इसके अतिरिक्त भारती को अपनी पढ़ाई के लिए भी बहुत अधिक संघर्ष करना पड़ा था।

NCB suspends two investigating officers for no show in court in comedian  Bharti Singh drug case- The New Indian Express

अपने कॉलेज में फीस माफ हो जाये इसलिए इन्हें स्पोर्ट्स में भी एडमिशन लेना पड़ा था और इसी वजह ने रोज सुबह 5:00 बजे प्रैक्टिस के लिए कॉलेज जाना पड़ता था । भारती कॉलेज में मिलने वाले ₹5 के जूस पास को इकट्ठा करती थी और उसके बदले में घर के लिए फल ले आया करती थी।

Bharti Singh starts shooting for Kapil Sharma Show post drug arrest, shares  pics - Hindustan Times

भारती बताती है कि वह अमृतसर के थिएटर में काम करती थी और वहीं पर इनकी मुलाकात कपिल शर्मा से हुई थी। कपिल शर्मा ने भारती को लाफ्टर चैलेंज का ऑडिशन देने की सलाह दी थी। भारती बताती है कि उनके सपनों को पूरा करने में उनकी मां ने सहयोग किया। हालांकि उनके आसपास के लोगों ने काफी सारी बातें कही थीं। भारती और उसकी शादी को लेकर भी लोगों ने बहुत तरीके की बातें कही थी। लोगों ने कहा था कि अगर वे मुम्बई जाएगी तो उसकी शादी नहीं हो सकेगी।

Who is Bharti Singh? | Entertainment News,The Indian Express

लेकिन भारती के सपनों को पूरा करने के लिए उनकी माँ ने अपनी बेटी के साथ दिया और उसे मुंबई भेज दिया ।जब भारती मुंबई आई तो पूरी तरह से इनका जीवन बदल गया। हालांकि यहां पर भी इन्हें संघर्ष करना पड़ा। लेकिन इस संघर्ष से उन्होंने अपने लिए एक अलग पहचान नाम शोहरत सब कुछ कमाया।

NCB Arrests Comedian Bharti Singh In Drug Case

भारती ने लाफ्टर चैलेंज का ऑडिशन दिया उसमें चयनित भी हुई ।इसके बाद उन्होंने कभी भी निराशा का मुंह नहीं देखा और वह लगातार आगे बढ़ती गई। बता दें कि इसके बाद भारती ने कॉमेडी सर्कस , कपिल शर्मा शो, खतरों के खिलाड़ी जैसे कई शोज में काम किया।
और कई शोज में बतौर होस्ट भी काम किया।

Comedian Bharti Singh and husband Haarsh Limbachiyaa share unseen pictures  from their wedding on their 3rd anniversary : Bollywood News - Bollywood  Hungama

भारती ने मुंबई में ही लेखक और कॉमेडियन हर्ष के साथ शादी कर ली है।यह दोनों एक खुशहाल जीवन जी रहे हैं। उनके पति हर्ष भी बहुत सपोर्टिव है हर क्षेत्र में भारती का साथ देते हैं। आज भारती पूरे देश में पहचानी जाती हैं और सभी के दिलों में इनके लिए प्यार बसता है।

Leave a Comment