भीख माँग कर करती थी गुजारा, एक तस्वीर ने बदल दी इस गरीब बच्ची की जिंदगी

 

सोशल मीडिया की मदद से आजकल कोई बागी स्टार बन सकता है। किसी भी व्यक्ति के स्टार बनने के लिए केवल उसकी वीडियो या तस्वीर वायरल होने भर की देर है। इस क्रम में आप रानू मंडल और बाबा का ढाबा वाले बाबा जैसे लोगों को देख सकते हैं। ऐसे बहुत से लोग हैं जो रातों रात आसमान पर पहुंच गए ।

आज हम आपको एक ऐसी ही लड़की की कहानी बताने जा रहे हैं जिसकी एक तस्वीर ने उसका पूरा जीवन बदल दिया। दोस्तों आज हम आपको जिसके बारे में बताने जा रहे हैं वह एक 13 साल की लड़की है । और इसकी एक तस्वीर रातों-रात ऐसी वायरल हुई की इस लड़की की पूरी जिंदगी बदल गई।

जिस लड़की की हम बात कर वह अभी से 4 साल पहले भीख मांग कर के अपने जीवन का गुजारा करती थी। और इसी तरह से अपना जीवन यापन कर रही थी। लेकिन बात वर्तमान की करें तो वह एक सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर और एक फैशन मॉडल है। इस लड़की के इंस्टाग्राम पर आज के समय में 100000 से भी अधिक फॉलोअर्स हैं।

1 फोटो ने इस गरीब बच्ची की रातों रात जिंदगी बदल दी, 4 साल पहले भीख मांगकर  गुज़ारा करती थी। - Prime Excel

हम बात कर रहे हैं रीता की, आपको बता दें कि 4 साल पहले एक फोटोग्राफर ने रीता को देखा था, और उनकी फोटो खींचने की इच्छा बना ली थी। फोटोग्राफर ने रीता की फोटो ली थी और उसको बाद उसे सोशल मीडिया पर शेयर किया था। देखते ही देखते कुछ समय में यह तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई थी।

बता दे कि रीता के परिवार में 7 सदस्य हैं जिनमें क्योंकि माता पिता और पांच भाई बहन शामिल हैं। रीता की मां इससे पहले लोगों के घरों में जाकर के काम किया करती थी ।और इनके पिता कबाड़ को एक साथ इकट्ठा करके बेचने का काम किया करते थे । लेकिन साल 2016 में कुछ ऐसा हुआ जिससे इनकी किस्मत बदल गई ।

1 फोटो ने इस गरीब बच्ची की रातों रात जिंदगी बदल दी, 4 साल पहले भीख मांगकर  गुज़ारा करती थी। - Breaking Samachar

आपको बता दें कि साल 2016 में मशहूर फोटोग्राफर टॉफर क्विटो फिलीपींस घूमने के लिए आए थे। उस दौरान फोटोग्राफर टॉफर को रीता की सुंदरता इतनी अधिक भाग गई यह वह खुद को रीता की फोटो खींचने से रोक नहीं सके। और उन्होंने यह फोटो सोशल मीडिया पर शेयर भी की।

4 साल सड़क पर भीख मांगने वाली लड़की बनी सेलिब्रिटी, खूबसूरती के दीवाने हुए  लाखों लोग | PEHCHAN FARIDABAD NEWS - पहचान फरीदाबाद न्यूज़

कुछ समय बाद टॉफर द्वारा साझा की गई है रीता की यह तस्वीर रातो रात वायरल हो गई थी। और इसी ने रीता की जिंदगी बदल डाली। वर्तमान समय में रीता पूरा जीवन बदल चुका है । वह कई सारे मशहूर ब्रांड के लिए मॉडलिंग कर चुकी है ।इसके अलावा कई टीवी शो में भी दिखाई दे चुकी है।

Leave a Comment