बीमारी हालत में मधुबाला को मायके छोड़कर चले गए थे किशोर कुमार, होती थी खून की उल्टियां

आपको तो पता ही है कि किशोर कुमार बॉलीवुड जगत एवं मनोरंजन जगत के एक बहुत ही बड़े हस्ती हैं, जिन्हें हर कोई जानता है। किशोर कुमार कई लोगों की पसंदीदा हीरो में से एक हैं। बात करें किशोर कुमार की तो इनका जन्म 4 अगस्त 1929 में हुआ था।

Kishore Kumar Birthday: 'मसूर की दाल' देख बना लिया था मसूरी जाने का प्लान,  मनमौजी किशोर के मजेदार किस्से... , Slide 5 - Entertainment News: Amar Ujala

किशोर कुमार को तमाम तरह के हिंदी सिनेमा के किरदारों को बखूबी निभाने के लिए जाना जाता है। किशोर कुमार की लाइफ बॉलीवुड में जितनी सफल रही पर्सनल लाइफ में इतनी बुरी थी। बता दें कि किशोर कुमार ने अपने लाइफ में चार शादियां की, जिनमें से एक मधुबाला भी थी।

Kishore Kumar Left Wife, Madhubala At Her Parent's Home After Doctors Told  Him She Won't Live Long

जो भी किशोर कुमार के फैंस हैं वह अगर किशोर कुमार की यह चैप्टर को सुन लेगा तो उसे किशोर कुमार के बारे में काफी बुरा लगेगा। कहते हैं कि उस समय मधुबाला दिलीप कुमार की प्यार से धोखा खा चुकी थी और तब उनकी तरफ किशोर कुमार ने हाथ बढ़ाया था।

Madhubala: A screen goddess who was unlucky in matters of the heart |  Bollywood - Hindustan Times

कहा जाता है कि दिलीप कुमार का प्यार टूटने के बाद मधुबाला टूट चुकी थी। उसके कई दिनों बाद फिर किशोर कुमार उनकी जिंदगी में आए और उनके दिल को वापस से जोड़ दिया। बता दें कि उस वक्त मधुबाला 27 साल की थी। यहां तक तो सब अच्छा रहा लेकिन असली मुसीबत उसके बाद से शुरू हुई।

When Madhubala married Kishore Kumar out of stubbornness, anger against  Dilip Kumar | Bollywood - Hindustan Times

इसके बाद एक बार मधुबाला बीमार हुई, जिसके बाद किशोर कुमार उन्हें लंदन ले गए। वहां के डॉक्टरों ने साफ कह दिया कि मधुबाला अब सिर्फ और सिर्फ 2 साल जिंदा रह पाएंगे।

Search on for Madhubala in Kishore Kumar biopic

उनकी बहन ने बताया कि किशोर कुमार ने मधुबाला को यह कहकर छोड़ा कि वह अक्सर बाहर रहते हैं। इसलिए उसका ख्याल नहीं रख सकते और उन्होंने मधुबाला जी को मायके में छोड़ कर आ गए।

Shocking! Did you know Madhubala was abandoned by husband Kishor Kumar  before her death? - IBTimes India

इसके बाद मधुबाला के साथ एक बहुत ही गजब बात हुई, जहां डॉक्टर ने कहा था कि मधुबाला अब ज्यादा से ज्यादा 2 साल जीवित रह पाएंगे। वहां मधुबाला 9 साल जीवित रह गई और उसके बाद अपना दम तोड़ दीया। बता दें कि मधुबाला के मरने तक उनका ख्याल रखने का सारा खर्चा किशोर कुमार ने किया।

Leave a Comment