बहन के ससुराल गया था भाई, हुआ कुछ ऐसा की करनी पड़ी दोनों को शादी

बिहार के भागलपुर से एक चौका देने वाली खबर सामने आई है। बता दें कि बिहार के भागलपुर में एक शादीशुदा लड़की के ससुराल वालों ने उसकी शादी उसके भाई के साथ ही करवा दी। यह घटना तब घटी जब भाई अपनी बहन से मिलने के लिए उसके ससुराल गया हुआ था । आपको बता दें कि भागलपुर कि इस घटना ने रिश्तो को शर्मसार कर दिया है ।

Looteri Dulhan Gang Busted, 2 Arrested In Jabalpur - Looteri Dulhan: पैसे  लेकर शादी की, फिर ससुराल से गायब हो गई दुल्हन | Patrika News

यहां पर बीते 17 मई को एक लड़की की शादी दूसरे गांव के किसान की लड़के के साथ संपन्न हुई थी। मंगलवार को दुल्हन का भाई अपनी बहन से मिलने के लिए उसके ससुराल पहुंचा। जहां पर नवविवाहिता ने अपने भाई को चाय नाश्ता करवा करके उससे बातचीत करने के लिए अपना कमरा बंद कर लिया।

शादी के पहले साल दुल्हन करे ये काम, तो बढ़ सकती है पति की परेशानी!|after  marriage girls should not do these things bgys

इस बात पर ससुराल वालों को इन भाई बहन पर शक हुआ और उन्होंने छिपकर के कमरे के अंदर देखा। कमरे के अंदर यह दोनों भाई-बहन आपत्तिजनक स्थिति में देखे गए। इसी दौरान इस नव विवाहिता के ससुराल वालों ने उसके भाई के साथ उसकी तस्वीरें और वीडियो भी ले लिए।

Bride dies in midst of wedding rituals in UP | शादी की रस्मों के बीच अचानक  दुल्‍हन को आई बेहोशी, अस्पताल ले जाते समय मौत| Hindi News, यूपी एवं  उत्‍तराखंड

जब ससुराल वालों ने इन भाई बहन से सवाल जवाब करना शुरू किया तो इनके पास कोई जवाब नहीं था। यह दोनो कुछ भी जवाब नहीं दे पाए । जब लड़की के भाई ने मामले को बिगड़ते हुए देखा तो लड़की को अपने साथ मायके चलने के लिए बोलने लगा। इस बात पर ससुराल वाले और अधिक गुस्सा और नाराज हो गए।

लड़की वालों ने दूल्हे पक्ष को बनाया बंधक, सिंदूर दान के वक्त शादी से मुकरी  दुल्हन,

बता दें कि इस लड़की के ससुराल वालों ने एक ऐसा फरमान सुना दिया जिसे सुनकर के सभी के होश उड़ गए। ससुराल वालों ने कहा जब तक तुम्हारा भाई तुम्हारी मांग में सिंदूर नहीं भर देता तब तक तुम दोनों यहां से कहीं नहीं जा सकते। ससुराल वालों ने लड़की के भाई से भी यही बात कही कि जब तक तुम दोनों की शादी नहीं हो जाती तुम लोगों को यहां से जाने नहीं दिया जाएगा।

दुल्हन ने शादी की रात किया ऐसा काम, दूल्हा बोला- अब नहीं करुंगा शादी

यह सुनते ही यह दोनों भाई बहन काफी चिंतित हो गए। आखिरकार इस भाई को अपनी नवविवाहिता बहन के साथ दोबारा शादी करनी पड़ी । भाई ने बहन की मांग में सिंदूर भर कर के उसके साथ विवाह किया । जब इस पूरे मामले का पता सभी हो लगा तो सब हैरान रह गए।

कन्या दान के अलावा विवाह में 'सिंदूर दान' भी माना गया है सर्वोत्तम, जानें  क्यों ? - apart from kanya daan sindoor daan is also important in marriage

उन दोनों को ससुराल वालों ने यह धमकी भी दी कि अगर इन दोनों ने आपस में विवाह नहीं किया तो उनकी तस्वीर और वीडियो वायरल कर देंगे। और सबके सामने उनकी तस्वीरों को दिखाया जाएगा । इसके बाद लड़के ने लड़की की मांग में सिंदूर भरा और उसे घर ले करके वापस आ गया। जब लड़की के परिवार वालों ने इस मामले में सारी बात जाने की कोशिश की तो इन दोनों भाई बहन ने कुछ भी बोलने से इंकार कर दिया।

Sindoor Science And Dharm : Know Scientific And Religious Importance Of  Sindoor | शादी के बाद महिलाएं सिंदूर से क्यों भरती हैं मांग, धार्मिक या  वैज्ञानिक कारण - Photo | नवभारत टाइम्स

हालांकि आपको बता दें कि अपनी बहन की मांग में सिंदूर भर देने के बाद भी बहन के ससुराल वालों ने यह वीडियो वायरल कर दिया है । अब इस मामले में लड़की वाले और लड़की के ससुराल वाले ने कुछ भी कहने से इनकार कर दिया है।

Leave a Comment