फिटकरी के ये चमत्कारिक उपाय बदल देंगे आपकी किस्मत, मुश्किलों का होगा अंत

विभिन्न प्रकार की प्रचलित मान्यताओं के अनुसार फिटकरी के कई महत्वपूर्ण औषधीय गुण हैं, जो काफी असरदार भी साबित होते हैं। इससे होने वाले उपायों द्वारा उन सभी समस्याओं को दूर किया जा सकता है, जो जीवन के विभिन्न प्रकार के वास्तु दोष से संबंधित होते हैं। इसके औषधीय गुणों से तो सभी वाकिफ हैं, इसके साथ साथ फिटकरी के जरिए परेशानियों को दूर करने के लिए जो उपाय हैं, वह निम्नलिखित है-

प्रचलित मान्यताओं के अनुसार नमक अथवा फिटकरी में सकारात्मक ऊर्जा प्रदान करने की शक्ति अधिक होती है और यह नकारात्मक ऊर्जा को अवशोषित करती है। आप जहां नहाते हैं, वहां किसी कोने पर कटोरी में नमक या फिटकरी रख दें और हर महीने इसे बदलते रहे। इससे नकारात्मक ऊर्जा बाहर चली जाती है।

यदि आप काफी कर्ज से परेशान है और आपको आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है तो आप फिटकरी से जुड़े इस उपाय को जरूर अपनाएं। इसे दूर करने के लिए फिटकरी काफी असरदार हो सकता है। सबसे पहले आपको पान के पत्ते पर फिटकरी और सिंदूर बांधनी होगी। इसके बाद बुधवार के दिन सुबह या शाम आप उसे पीपल के पेड़ के नीचे किसी पत्थर से दबा कर रख दें। यह प्रक्रिया आपको लगातार तीन बुधवार तक अपनानी है। इस कार्य को करके आप जल्द से जल्द कर्ज मुक्त हो जाएंगे। इसके बाद फिटकरी के असरदार उपाय आप आसानी से देख सकते हैं।

यदि आप अपने घर का वास्तु दोष से काफी परेशान है और उसे पूरी तरह से ठीक करना चाहते हैं तो फिटकरी आपके लिए बेहद फायदेमंद हो सकता है। सबसे पहले आपको 50 ग्राम फिटकरी का टुकड़ा लेना है और उसे प्रत्येक कमरे या कार्यालय के कोने में रख देना है। इसके बाद आप देखेंगे कि आपके घर का वास्तु दोष पूरी तरह से समाप्त हो जाएगा।

फिटकरी से जुड़े यह असरदार घरेलू उपाय आपके लिए बेहद फायदेमंद साबित हो सकते हैं। यदि आप इन उपायों को फॉलो करते हैं तो यह आपके जीवन से जुड़े विभिन्न प्रकार के समस्याओं को आसानी से दूर कर सकते हैं।

Leave a Comment