नेहा कक्कर से INDIAN IDOL में जीतने वाला यह गायक कम उम्र में ही चल बसा, अपने पीछे छोड़ गये थे एक महीने की बेटी

सुरीली आवाज से लोगों के दिल में जगह बनाने वाले इंडियन आईडल कंटेंस्टेंट्स की वजह से आज यह रियलिटी शो काफी सुर्खियों में है। ऐसे ही इंडियन आइडल के एक कंटेस्टेंट संदीप ने अपनी बेहतरीन आवाज से इंडियन आइडल सीजन टू में ना केवल जजेस बल्कि दर्शकों का भी दिल जीता था।

Indian Idol 2 winner Sandeep Acharya dies - Hindustan Times

आपको बता दें कि बीकानेर, राजस्थान के रहने वाले संदीप ने अपने आवाज के कारण दर्शकों से बहुत प्यार बटोरा है। उन्हें गाने का शौक बचपन से ही था लेकिन उनके इस कला के बारे में उनके परिवार में भी किसी को पता नहीं था। स्कूल के एक प्रतियोगिता में रनर अप बनने के बाद उन्होंने कई परफॉर्मेंस किया और 2006 में इंडियन आईडल के दूसरे सीजन में प्रतिभागी के तौर पर परफॉर्म किया।

आपको बता दें कि आज की मशहूर सिंगर नेहा कक्कड़ भी इंडियन आईडल सीजन टू में प्रतिभागी के रूप में आई थी। हालांकि वह जल्द ही इस रियलिटी शो से निकल गईं लेकिन संदीप ने 22 वर्ष की उम्र में अपने आवाज के दम पर ना केवल आखिर तक पहुंचे बल्कि विजेता की ट्रॉफी को भी अपने नाम किया। संदीप को यह ट्रॉफी शो के जजेस फराह खान, अनु मलिक और सोनू निगम ने दी थी।

Indian idol winners all seasons 1, 2, 3, 4, 5 & 6 Full  Details/Photos/Videos/Winners - YouTube

इंडियन आइडल में जीत हासिल करने के बाद संदीप महंगे सिंगर की सूची में शामिल हो गए थे। उन्होंने ‘वह पहली बार’ और ‘मेरे साथ सारा जहां’ जैसे दो सोलो एल्बम भी बनाए थे। उन्होंने ‘कैसा यह प्यार है’ नाम की एक सोनी टीवी के शो में एक्टिंग भी की।

Indian Idol Season 2 Winner Sandeep Acharya Passes Away! | Koimoi

हालांकि 2013 के दिसंबर महीने में गुरुग्राम में स्थित एक अस्पताल में जौंडिस के कारण 15 दिन इलाज कराने के बावजूद 15 दिसंबर को उनकी मृत्यु हो गई। आपको बता दें कि 2012 में संदीप ने नम्रता से शादी की थी और उनकी मौत के समय उनकी बेटी करीब एक महीने की थी। हालांकि उनकी मौत के 8 साल बाद भी परिवार वाले और उनके फैंस उन्हें याद करते रहते हैं।

Leave a Comment